ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में चारों प्रखण्ड के किसान सलाहकारों ने काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2020 8:32:21 PM
रक्सौल में चारों प्रखण्ड के किसान सलाहकारों ने काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

रक्सौल अनिल कुमार। चारों प्रखण्ड के किसान सलाहकारों ने  काली पट्टी बांध कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। किसान सलाहकार संयुक्त मोर्चा बिहार के बैनर तले मंगलवार को अनुमंडल के चारों प्रखंडों के किसान सलाहकारों ने काली पट्टी बांध कर सरकार के द्वारा चलाए जा रहे अतिमहत्वकांक्षी योजना हर खेत को जल के कार्यो का बहिष्कार किया। जिसकी अध्यक्षता अनुमंडल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद यादव ने किया। 

 
 
 
श्री यादव ने कहा कि विगत दस वर्षों से किसान सलाहकारों को प्रगतिशील किसान कहकर विभाग में प्रताड़ना का शिकार हो रहे है। जबकि पिछले दस वर्षो से विभागीय एवं गैर विभागीय तकनीकी व गैर तकनीकी सभी कार्यों को भलीभांती अंजाम तक पहुंचाते है। किसान सलाहकारों को कृषि समन्वयकों की भांति सरकारी सेवक बनाया जाए। 
 
 
 
जबतक पूर्णकालिक सेवक नहीं बनाया जाता है तबतक वर्तमान की महंगाई को देखते हुए मानदेय के रूप में 25 हजार रूपयें की भुगतान किया जाए। कोरोनाकाल में किसान सलाहकार के निधन होने पर सरकार द्वारा 50 लाख का सहायता राशि दिया जाए, किसान सलाहकारों को विभाग दिए गए अतिरिक्त कार्यों के लिए अलग से प्रोत्साहन राशि की व्यवस्था की जाए, राज्य सरकार के विभिन्न स्तर से किसान सलाहकारों से तकनीकी कार्य लिया जा रहा है। इसके लिए विभाग सरकार तकनीकी संसाधन उपलब्ध कराया जाए। विरोध प्रदर्शन करने वालों में अमरेंद्र कुमार सिंह, संजय साह, ओमप्रकाश प्रसाद, संजय कुमार सहित अन्य किसान सलाहकार मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS