ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी में मिल्लत के साथ मनाई गई ईद उल अजहा, अपने-अपने घरों में अदा की गई नमाज
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2020 11:05:00 AM
मोतिहारी में मिल्लत के साथ मनाई गई ईद उल अजहा, अपने-अपने घरों में अदा की गई नमाज

मोतिहारी। जिले  में ईद उल अजहा बहुत धूमधाम से मनाई गई। हालांकि लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर श्रधालुओं की भीड़ कम ही दिखी। शहर के अगरवा निवासी अंजार अहमद ने बताया कि इस बार लोगों ने मस्जिद में नमाजें न अदाकर अपने-अपने घरों में ही पढ़ी। अमुमन परंपरा के अनुसार फजिर यानी सुबह की नमाज के बाद करीब साढ़े आठ बजे मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जाती है। लेकिन इसबाद श्रधालुओं ने सिर्फ फजिर की नमाजे अपने-अपने घरों पढ़ी है।

 

इस मौके पर सभी लोग एक दूसरे को बधाई देते हुए दिखे एवं एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई । जिले के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट सैयद इम्तेयाज अहमद ने बताया कि इस साल कोरोनावायरस के वजह से ईद-उल-अजहा की नमाज सभी भाइयों ने घर से ही अदा की एवं घर के लोगों के साथ ही ईद- उल-अजहा का पर्व मनाया गया।  उनके परिवार के लोगों ने ज्ञानबाबू चौक स्थित रानी कोठी निवास में नमाज अदा कीं।

 
फोटो जर्नलिस्ट श्री अहमद ने बताया कि हर साल हम सभी एक दूसरे को दावत देते थे। एक दूसरे के घर जा कर के उन्हें बधाई देते थे। परंतु इस साल कोरोनावायरस के कहर की वजह से सभी लोग अपने घर पर घर के लोगों के साथ ही ईद उल अजहा का पर्व मना रहे हैं। कुछ मित्रगण ही घर पर आ सके हैं।
 
 
इसके साथी ही उन्होंने शहर के मित्रों व शुभेच्छुओं को ईद उल अजहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। अल्लाह ताला से दुआ की कि जल्द से जल्द कोरोनावायरस का कहर भारत समेत सभी पूरे विश्व से खत्म हो जाए एवं सभी लोगों की जिंदगी पहले की तरह सामान्य हो जाए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS