ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रक्सौल स्टेशन पर अत्याधुनिक संसाधन से युक्त आइसोलेशन कोच बनकर तैयार
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2020 10:13:26 PM
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रक्सौल स्टेशन पर अत्याधुनिक संसाधन से युक्त आइसोलेशन कोच बनकर तैयार

रक्सौल अनिल कुमार। कोरोना का बढ़ रहे कहर से निपटने को लेकर रेल विभाग और स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रुप में कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।रेल विभाग के निर्देश पर रक्सौल स्टेशन पर  अत्याधुनिक संसाधन से युक्त आइसोलेशन कोच तैयार कर लगा दिया गया है। 

 
 
 
जिसमे कोरोना के मरीजो को रखा जाएगा।  जिसे गुरुवार को प्लेटफार्म पर लगा दिया गया। कुल 21 कोच वाले इस आइशोलेशन कोच में 18 कोच मरिजो के लिए और तीन मेडिकल टीम के लिए बनाया गया है।सभी कोचो मे तीन कलर के डस्बीन, स्टेंडर्ड बाथरुम में बाल्टी मग और मचीया की भी व्यवस्था है। पुरे कोच के खिड़की में मच्छरदानी लगाया गया है। बाथ रुम के बगल मे डाक्टरों के लिए भी एक केबीन बनाया गया है। 
 
 
 
जिसमे बैठकर डाक्टर मरिजो का उपचार बेहतर ढंग से कर पाएगे। पुरी तरह से तैयार आइसोलेटेड कोच का निरीक्षण करने स्टेशन आए प्रखंड मुल्यांकन अनुश्रवण सहायक  विपुल कुमार, युनीसेफ के बीएमसी अनील कुमार डाटा आपरेटर,निकुंज कुमार, अनील कुमार ने  मरिजो और डाक्टरों की सुविधा से सुसज्जित आइसोलेटेड कोच का निरीक्षण किया। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक अनील कुमार के कार्यालय में उनके साथ बैठक कर उक्त आइशोलेशन कोच मे मरिजों के भर्ती से संबंधित मूद्दो पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार,जीआरपी प्रभारी बलराम पासवान,आरपीएफ निरीक्षक राजकुमार भी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS