ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कृषि बिभाग रक्सौल ने प्रखंड के किसानों को नयी तकनीकी से खेती करने के लिए किया जागरूक
By Deshwani | Publish Date: 30/6/2020 9:56:29 PM
कृषि बिभाग रक्सौल ने प्रखंड के किसानों को नयी तकनीकी से खेती करने के लिए किया जागरूक

रक्सौल अनिल कुमार। कृषि बिभाग रक्सौल एवं आशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा रक्सौल प्रखंड के किसानों को नयी तकनीकी( श्री विधि ) से खेती करने के लिए उन्हें जागरूक और प्रोत्साहित किया जा रहा है। किसान नयी तकनीक सीखकर श्री विधि से खेती कर रहे है जिससे उनके जिंदगी में खुशहाली और आत्मसमान का जिंदगी जी रहे है और अपनी इस तकनीकी को दूसरे लोगो से भी बाटना चाहते है। 

 
 
 
इस तरह आज लगभग 10 लोगो ने 5 एकड़ खेत मे श्रीविधि से खेती किये और दूसरे को भी प्रोत्साहित किए । मौके पर कृषि कार्यालय रक्सौल के साथ साथ आशीष परियोजना के स्टाफ शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS