ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत विकास परिषद रक्सौल ने मनाया प्रथम राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सूरज प्रकाश की जन्म शताब्दी समारोह
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2020 11:32:04 PM
भारत विकास परिषद रक्सौल ने मनाया प्रथम राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सूरज प्रकाश की जन्म शताब्दी समारोह

रक्सौल अनिल कुमार। भारत विकास परिषद रक्सौल ने परिषद के प्रथम राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सूरज प्रकाश की सौंवी जयन्ती समारोहपूर्वक मनायी। शहर के आर्य समाज रोड स्थित मस्करा कॉम्प्लेक्स में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में भौतिक दूरी का पालन करते हुए दीप प्रज्वलित कर केक काटकर डॉ. सूरज प्रकाश के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी। 

 
 
 
 
इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह  उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि करते हुए डॉ. सूरज प्रकाश  के कार्य पर प्रकाश डालते हुए कहां की उनका समूचा जीवन मानवता को समर्पित था तभी तो जीवन के अंतिम पड़ाव पर भी उन्होंने परिषद के माध्यम से अपनी सेवा कार्य को किसी न किसी रूप से जारी रखा जो हम सबों के लिए प्रेरणादायी है। बीते एक वर्ष में रक्सौल में परिषद ने पर्यावरण को समर्पित , स्वास्थ्य शिविर एवं कोरोना के कारण लॉकडाउन में साधनहीन लोगों के बीच खाद्य सामग्री एवं मास्क एवं सेनिटाइजर वितरण कार्य सुनिश्चित किया है। 
 
 
 
परिषद के संरक्षक महेश अग्रवाल ने कहा कि डॉ. सूरज प्रकाश के बारे में कुछ भी कहना सूरज को दीये दिखाने के समान है। उन्होंने यह भी कहा कि अविभाजित भारत के पंजाब में जन्में डॉ. साहब ने  विभाजन के दर्द को भी झेला था तथा उन्होंने पीड़ित परिवारों को सहायता तथा उनके पुनर्वास में उनके महती योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।  सन 1963 स्वामी विवेकानंद की जन्म शताब्दी वर्ष जब भारत विकास परिषद अस्तित्व  में आया तो इन्होंने महामंत्री की महती जिम्मेदारी सम्भाली। वे एक सफल स्वप्नदर्शी थे तथा उन्हीं के महती प्रयास से भारत विकास परिषद एक विशाल वट वृक्ष के रूप में समूचे देश में सेवा कार्य में कार्यरत है। 
 
 
 
 
आज उनके जन्म शताब्दी समारोह के मौके पर हम सभी उनके आदर्शों को आत्मसात करते हुए उनके पदचिह्नों का अनुशरण करते हुए राष्ट्र हित एवं मानव सेवा में हमेशा संलग्न रहें तो यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस मौके पर परिषद के संरक्षक अजय मस्करा, उपाध्यक्ष कमल मस्करा, सचिव उमेश सिकारिया, रजनीश प्रियदर्शी, सुनील साह, विजय कुमार, नीतेश सिंह, सुनील कुमार, सीताराम गोयल, प्रशान्त कुमार, हरीश खत्री, विजय कुमार साह, शान्ति प्रकाश, जीतेन्द्र कुमार, संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS