ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: बाढ़ व आपदा से निपटने को अपर समाहर्ता ने अनुमंडल परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय कक्ष में की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2020 7:06:38 PM
रक्सौल: बाढ़ व आपदा से निपटने को अपर समाहर्ता ने अनुमंडल परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय कक्ष में की बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। अनुमंडल क्षेत्र में आने वाली बाढ़ व आपदा से निपटने को अधिकारी तैयार रहें। अपर समाहर्ता अनिल कुमार ने शनिवार को अनुमंडल परिसर स्थित एसडीएम कार्यालय कक्ष में एसडीएम सुश्री आरती एवं अनुमंडल के अधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ बैठक में ये बातें कही। उन्होंने कहा कि बाढ़ आने से पूर्व नाव की व्यवस्था, बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों का चयन ताकि बाढ़ पीड़ितों को वहां रखने की व्यवस्था हो सके व अस्पताल में दवा की पूरी उपलब्धता रहनी चाहिये।इसके अलावा बाढ़ पूर्व तैयारी के एजेंडे पर चर्चा की गई। इसमें नियंत्रण कक्ष का निर्माण करने पर विमर्श किया गया। इसका अनुपालन करने की जिम्मेदारी अंचल व प्रखंड, अनुमंडल  स्तर के अधिकारी को दी गई। 

 
 
 
 
सभी अंचल अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का आकलन करने, बचाव दल, आबादी निष्कासन, शिविर की स्थापना करने, पशु शिविर लगाने आदि का प्लान तैयार करने को कहा गया। सभी अधिकारियों को कहा गया कि वे अभी से पहाड़ी नदियों से आने वाले बाढ़ की तैयारी में लग जाएं। बैठक में एसडीएम आरती, अपर एसडीओ सर्वेश कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार, बीडीओ कुमार प्रशांत, सीओ विजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS