ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मजदूरों का पलायन रोके बिहार सरकार, दे प्रतिमाह 5 हजार रूपये मुआवजा : मु‍केश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2020 9:07:36 PM
मजदूरों का पलायन रोके बिहार सरकार, दे प्रतिमाह 5 हजार रूपये मुआवजा : मु‍केश सहनी

पटना विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में भयंकर वैश्विक महामारी का काल चल रहा है। इस महामारी काल में सबसे ज्यादा तकलीफ हमारे मजदूर भाइयों को हो रही है। एक तो पहले से ही इस महामारी काल के दौरान महानगरों से हमारे मजदूर भाई बहन पैदल ही अपने राज्य पहुंचे, वहीं दूसरी ओर राज्य में पहुंचने के बाद राज्य सरकार इन मजदूरों को रोजगार देने में पूरी तरह से असफल हो रही है। इसका नतीजा हमारे गरीब भाई बहनों को भुगतना पड़ रहा है। कोरोना के इस भयंकर महामारी काल के बीच ही रोजगार ना होने के कारण राज्य से पलायन कर एक बार फिर से जान की बाजी लगाकर महानगरों की तरफ जाना पड़ रहा है।

 
 
 
 
वहीं, सहनी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर इस दौरान मजदूरों को होने वाली समस्या को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। कहा कि वे मजदूरों की चिंता छोड़ लगातार वर्चुअल सम्मेलन कर रहे हैं। चुनावी चाल चलते हुए बड़ी बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं, लेकिन हमारे राज्य के अधिकतर गरीब मजदूर भाई-बहनों की समस्याओं की सुध भी नहीं ले रहे है। नीतीश कुमार बस बड़ी-बड़ी बातें करते हैं कि राज्य में मजदूरों को रोजगार मुहैया करवाई जाएगी, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। इस कठिन परिस्थिति में राज्य सरकार से अपील करते हैं कि इन गरीब मजदूरों के रोजगार की व्यवस्था राज्य में ही करवाया जाए ताकि हमारे राज्य के भाई बहनों को इस भयंकर महामारी के दौरान किसी अन्य राज्य में जाकर रोजी रोटी के लिए भटकना न पड़े l सरकार मजदूरों को 5000 रूपये प्रतिमाह मुआवजा दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS