ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में समस्तीपुर का अमन शहीद, गांव में मातम
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2020 8:46:59 PM
भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में समस्तीपुर का अमन शहीद, गांव में मातम

समस्तीपुर उमेश काश्यप भारत और चीन के बीच गलावन घाटी पूर्वी लद्दाख में भारतीय सैनिक और चीनी सैनिकों के बीच झड़प में भारत ने 20 सैनिकों को खो दिया। उसमें एक सैनिक समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले सुधीर कुमार सिंह के पुत्र अमन कुमार सिंह भी शहीद हो गए है। जो बिहार रेजीमेंट में कार्यरत थे। 

 
 
 
इस शहादत की खबर परिवार वालों को मंगलवार रात्रि में  मिली जब भारत चीन बॉर्डर से ही किसी  भारतीय सेना के  अधिकारी ने फोन करके परिजनों को यह सूचना दी। इस सूचना के साथी यह खबर पूरे गांव में फैल गया ओर गांव गमगीन हो गया। परिवार वालों पर मानो दुखों का पहाड़ टूट सा गया। मोहिउद्दीननगर  के ग्रामीण मोहन राय का बताना है कि शहीद सैनिक अमन कुमार की विवाह पटना में एक साल पूर्व की हुई थी परिवार के सदस्यों का और ग्रामीणों को अपने गांव का चिराग खोने का गम साफ देखा जा रहा है। 
 
 
 
गांव के बेटे की शहादत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ उसके घर पर पहुंच गयी। अमन की शहादत से उसकी माँ व पत्नी के चीत्कार से पूरा गांव दहल उठा। जानकारी के अनुसार फरवरी में ही अमन गांव से वापस गया था। इधर, ग्रामीण अमन की शहादत पर फख्र महसूस करते हैं। लेकिन उसके परिवार को अब कौन सहारा होगा, यह सोच सभी की आंख भर जाती है। फिलहाल ग्रामीण व परिजन जवान के पार्थिव शरीर के आने का इंतजार कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS