ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नेपाल कस्टम ने टायर बैल गाड़ी से माल ढुलाई पर लगायी रोक, टायर गाड़ी चालक को हो रही काफी परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2020 9:51:59 PM
नेपाल कस्टम ने टायर बैल गाड़ी से माल ढुलाई पर लगायी रोक, टायर गाड़ी चालक को हो रही काफी परेशानी

रक्सौल अनिल कुमार। भरतीया कॉलोनी स्थित सुगम ट्रांसपोर्ट के कार्यालय के समीप सोमवार को रक्सौल व वीरगंज के बीच टायर बैलगाड़ी चालको की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में नेपाल के कस्टम कार्यालय के द्वारा रक्सौल से जाने वाले टायर बैलगाड़ी व ठेला पर लगायी गयी रोक का विरोध किया गया। सोमवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए टायर गाड़ी संघ के स्थानीय अध्यक्ष चंद्रकिशोर यादव ने बताया कि जब से रक्सौल-वीरगंज के बीच व्यापार का काम होता है, तभी से टायर गाड़ी से माल व समान नेपाल जाता है। एका-एक नेपाल के कस्टम प्रशासन के द्वारा मौखिक ही टायर गाड़ी पर रोक लगा दी गयी है। जिसके कारण करीब 500 परिवार के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। हमलोगों के पास इतनी पुंजी नहीं है कि नया पीकअप लेकर काम कर सके है। 

 
 
 
 
नेपाली कस्टम एवं शसस्त्र    कहना है कि टायर बैैैलगाड़ी में कोरोना है माल नहीं लाने देगें। जिसके बाद करीब बीते कई  दिनो टायर से माल नेपाल नहीं जा रहे है। लॉकडाउन की अवधि भर भी माल व समान नेपाल नहीं जा रहा था। अब जैसे ही टायर बैल से माल जाना शुरू हुआ, इसपर रोक लगा दिया गया है। 
 
 
 
 
इधर, इसके विरोध में टायर गाड़ी संघ के द्वारा नेपाल कस्टम के साथ-साथ सहायक कस्टम आयुक्त रक्सौल, एसडीओ रक्सौल, डीएसपी रक्सौल, हरैया ओपी प्रभारी को आवेदन देकर अपनी व्यथा बतायी गयी। टायर गाड़ी संचालको ने बताया कि यदि समय रहते उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उनके परिवार के सामने भूखमरी की समस्या आ जायेगी और कई परिवार को इस संकट का सामना करना पड़ेगा। सोमवार को हुई बैठक में माधोलाल यादव, कृष्णा प्रसाद, रमाकांत यादव, राजेश गिरी, मनोज यादव, राजू साह, संजय राम, रामनाथ राम सहित सैकड़ो टायर गाड़ी चालक मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS