ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
डंकन अस्पताल रक्सौल के आशीष प्रवासी मजदूर एवं जरूरतमंदों के बीच कर रहे राहत सामग्री का वितरण
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2020 8:37:31 PM
डंकन अस्पताल रक्सौल के आशीष प्रवासी मजदूर एवं जरूरतमंदों के बीच कर रहे राहत सामग्री का वितरण

रक्सौल अनिल कुमार। डंकन अस्पताल रक्सौल के आशीष परियोजना के द्वारा वैसे परिवार जो प्रवासी मजदूर,बाल मजदूर ,दिहाडी मजदूर और बंचित लोगों का चयन कर,  उनकी  रोजमरा की जरूरतों को पूरा करने हेतु और विश्व स्तर पर कोविड 19 के चल रहे महामारी में अनाज की कमी के  कारण हो रही भुखमरी से लोगो को मदद करने के लिए धनगढ़वा पंचायत में मनोकामना वायरलेस के पीछे बगीचे में एस एस बी 47 बटालियन की उपस्थिति में राहत सामग्री का वितरण किया गया। ताकि जो प्रवासी मजदूर ,बाल मजदूर और दिहाडी मजदूर है उन्हे जीवन यापन करने के लिए आवश्यक राहत सामग्री मिल सके और वे अपने परिवार को भुखमरी से बचा सके क्योकि लोकडाउन के वजह से उन्हे वापस अपने घर आना पड़ा है और उनके पास इस महामारी के वजह से कोई काम नही मिल पा रहा है। 

 
 
 
जिससे वे अपने परिवार का गुजारा नही कर पा रहे है ।इस स्थिति में वे लोग दूसरे से कर्ज लेकर अपने परिवार का  रोजी रोटी पूरा  कर रहे है और कर्ज न चुकाने पर उन्हे बंधुआ मजदूर ,बाल मजदूर, मजबूरन पलायन करने की संभावना बढ जाती है । इन सब परिस्थितियों से उन्हें बचाने के लिए 107 परिवारों के बीच प्रति ब्यक्ति 25 किलो चावल,3 किलो दाल,1 किलो सत्तू,2.5 किलो आलू,2.5 किलो प्याज ,सर्फ़ 1 किलो,हाथ धोने के लिए 3 साबुन दिया गया। ताकि वे लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए बार बार हाथ धोये । मौके पर समीर कुमार दिगल प्रणय समित मोहन्ती ,मधु सिंह, एस एस बी 47 बटालियन से ए एस आई किशन लाल ,रोशन यादव, दिनेश कुमार,बृजेश सिंह एवं परियोजना स्टाफ दिलीप कुमार चौरसिया,संदीप कुमार ,सुनील कुमार ,सुमित खालको, नीलेश कुमार ,प्रदीप कुमार,सलीना जुमनाके एवं वार्ड सदस्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS