ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी की महिला का समस्तीपुर प्लेटफार्म पर हुआ प्रसव
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2020 7:57:39 PM
मोतिहारी की महिला का समस्तीपुर प्लेटफार्म पर हुआ प्रसव

समस्तीपुर उमेश काश्यप श्रमिक ट्रेन से दिल्ली से मोतिहारी के लिए चले एक महिला ने समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर एक बच्ची को जन्म दिया। उक्त महिला मोतिहारी जिले के पताही थाना के बरका बरुआ गांव के भुटू मांझी की पत्नी अनिता देवी है। 

 
 
 
मामले में महिला के पति का बताना है कि वह पिछले 4 दिनों से ट्रेन में सफ़र कर रहा था और दिल्ली से चला था आज वह जब बरौनी पहुंचे थे। वहां से दूसरे ट्रेन के माध्यम से मोतिहारी के लिए निकला लेकिन ट्रेन खुलने के कुछ देर बाद से उसकी पत्नी अनीता देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई जिसके बाद उसने समस्तीपुर स्टेशन पर उतरने का निर्णय लिया।  समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतरा जिसके बाद उसका सहयोग महिला पुलिसर्किमयों ने किया और आनन-फानन में प्लेटफार्म संख्या एक पर घेराबंदी कर महिला को प्रसव करवाया जहां महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। 
 
 
 
इसकी जानकारी मौके पर मौजूद रेलवे व सिविल के अधिकारियों के द्वारा स्थानीय सदर अस्पताल और रेलवे अस्पताल को दी गई। मौके पर सदर अस्पताल की मेडिकल टीम ने पहुंचकर महिला और नवजात के स्वास्थ्य का परीक्षण किया इसके बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS