ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने का आरोप लगा पीड़ित परिवार थाना पहुंचा
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2020 11:25:05 PM
रक्सौल में फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने का आरोप लगा पीड़ित परिवार थाना पहुंचा

रक्सौल।अनिल कुमार। नगर के काली नगरी वार्ड संख्या 10 निवासी संजीव प्रसाद ने सपरिवार थाना में पहुंच कर एक आवेदन दिया है। परिवार के सभी सदस्य वार्ड पार्षद के विरूद्ध स्लोगन लिखा तख्ती लिए थे।

थाने में दिए आवेदन में उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके वार्ड के पार्षद रवि गुप्ता ने उनकी मानसिक रूप से विक्षिप्त मां सुदामा देवी से चार धुर जमीन विक्की गुप्ता की मां वेदांती देवी के नाम निबंधित करा दिया है।

 उन्होने बताया है कि उनके पास मात्र 6 धूर जमीन है। जिसमें एक जमीन 4 धूर व दूसरा 2 धूर है। दोनों जमीन इनकी मां के नाम से दस्तावेजी है। वे दो भाई है। उनकी मां मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इससे संबंधित एक सनहा 2012 में सभी मोहल्लेवासियों के तरफ से दर्ज कराया गया था। इधर, चुपके-चुपके उक्त चार धूर जमीन वेदांती देवी के नाम से निबंधित करा दिया गया है। जिस जमीन वेदांती देवी के नाम से निबंधित कराया गया है, उसमें लिखा गया 13 लाख 35 हजार रूपयां सुदामा देवी को नगद दिया गया। जबकि सरकार के नियमानुसार 2 लाख से अधिक की राशी जमीन निबंधन में नगद नहीं दिया जाना है। संजीव ने आरोप लगाया पूरा यकीन है कि उनकी माता को रुपयां नहीं दिया गया है। और जमीन निबंधित करा लिया गया है। इस पूरे प्रक्रिया से हमलोग तनाव में है और बेघर हो गये है।

 संजीव ने कहा कि दूसरी जमीन 2 धूर है, वह भी मां के नाम से दर्ज है। उनलोगों को संदेह है कि उक्त जमीन को निबंधित कराने के बाद उनकी मां को गायब कर दिया जाएगा। हमलोग अपनी मां से मिलने की कोशिश करते है, लेकिन इन भू-माफियाओं के द्वारा मिलने नहीं दिया जा रहा है और भू माफियाओं द्वारा मारने की धमकी दी जा रही है। 

इधर, वार्ड पार्षद रवि गुप्ता ने कहा कि उन्होंने किसी तरह का षडयंत्र नहीं किया है। मेरे करीबी ने जमीन निबंधन कराई और उन्हें पहचान बनने के लिए दबाब दिया तो वे पहचान बन गया।

 वहीं सुदामा देवी ने पूछे जाने पर कहा कि वे विक्षिप्त नहीं है। उनका दोनो बेटा 15 साल पहले घर से निकाल दिया है। रहने के लिए मेरे पास घर नहीं है। जमीन बेचकर मैं जमीन खरीदूंगी। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS