ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में डाक अधीक्षक ने बैक खाताधारियों को उनके घर तक पेमेंट पहुंचाने को कहा
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2020 11:54:40 PM
रक्सौल में डाक अधीक्षक ने बैक खाताधारियों को उनके घर तक पेमेंट पहुंचाने को कहा

रक्सौल।अनिल कुमार। जिला के डाक अधीक्षक आरएन शर्मा की अध्यक्षता में डाक कर्मियों की एक बैठक हुई। बैठक में कोरोना संकट काल में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसको लेकर आवश्यक चर्चा की गयी। इस मौके पर डाक अधीक्षक श्री शर्मा ने फेस मास्क, साबून व सेनेटाइजर का वितरण किया।

बैठक को संबोधित करते हुए डाक अधीक्षक आरएन शर्मा ने कहा कि इस संकट की घड़ी में केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा जो भी सहायता राशि लोगों को मिल रही है। इसको निकालने में किसी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए हमारे ग्रामीण डाक सेवक लोगों के घर-घर तक जाए। किसी भी बैंक के खाता का पेमेंट ग्रामीण डाक सेवक आधार कार्ड के माध्यम से उनके दरवाजे पर जाकर करें। जिससे  बैंकों में बेवजह भीड़ नहीं लगाए।

उन्होने बताया कि ग्रामीण डाक सेवक एक बार में मशीन के माध्यम से 10 हजार तक का भुगतान कर सकते है। बैठक के दौरान सभी डाकिया को निर्देश दिया गया कि मेडिकल, पीपीई किट से संबंधित जो भी डाक पार्सल प्राप्त हो रहा है, उसको अविलंब संबंधित जगह तक पहुंचा दिया जाए। ताकि आपूर्ति के आभाव में किसी तरह की परेशानी न हो। 
 
बैठक के बाद सभी डाक कर्मियों के बीच डाक प्रमंडल पूर्वी चंपारण के अधीक्षक श्री शर्मा के द्वारा मास्क, साबुन, सैनिटाइजर का वितरण किया गया। मौके पर डाक निरीक्षक उत्तरी प्रमंडल पंकज कुमार, आदेश कुमारी, चंदेश्वर तिवारी व दिलीप कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS