ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
वीआईपी नेता विकास सिंह बड़हियावाले ने यूपी सड़क दुर्घटना में मृत मजदूरों के प्रति जताया शोक
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2020 9:48:19 PM
वीआईपी नेता विकास सिंह बड़हियावाले ने यूपी सड़क दुर्घटना में मृत मजदूरों के प्रति जताया शोक

पटना उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में यूपी रोडवेज की बस कुचल कर छह मजदूरों की मौत और 4 मजदूरों के घायल होने पर विकासशील इंसान पार्टी के सवर्ण प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष विकास सिंह बड़हियावाले ने गहरा शोक व्‍यक्‍त किया और इसे सरकार की विफल नीतियों के कारण मजदूरों की शाहदत बताया। साथ ही उन्‍होंने सरकार से मृतकों के परिजनों को 10 – 10 लाख रूपये का मुआवजा, मृतक के परिवार से एक सदस्‍य को नौकरी और घायलों के लिए उचित मुआजवा की मांग की है।

 
 
 
विकास सिंह बड़हियावाले ने कहा कि बिहार के 10 मज़दूर पैदल घर आ रहे थे, सहारनपुर में यूपी रोडवेज की बस ने उन्हें कुचल दिया। छह लोगों की मौत हो गयी। मर्माहत हूं । यह दुर्घटना असल में यह हत्या है। देश और राज्य की सरकारें मिलकर इन सामूहिक नरसंहारों को अंजाम दे रही है। हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि इन मजदूरों के परिवारों का लालन – पोषण कैसे होगा? इन मजदूरों के श्रम से ही इनके घरों में चूल्‍हे जलते थे। इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि सरकार तत्‍काल मृतक के परिजनों को 10 – 10 लाख रूपये मुआवजा दे और उनके परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी दे। साथ ही प्रवासी मजदूरों की सकुशल प्रदेश में लाने के लिए सरकार तत्‍परता दिखाये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS