ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कृषि विभाग का सर्वर डाउन होने से किसान परेशान
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2020 8:05:55 PM
कृषि विभाग का सर्वर डाउन होने से किसान परेशान

मोतिहारी/पताही। माधुरी रंजन पताही प्रखंड क्षेत्र में अप्रैल माह में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से किसानों को रबी फसल की बर्बादी का मार झेलना पड़ा था।किसानों के आंसू पूछने के लिए सरकार ने इनपुट सब्सिडी के माध्यम से किसानों को अधिकतम साढ़े 13000 हजार रुपए क्षतिपूर्ति देने की थी। इसके लिए किसानों को सरकारी वेब पोर्टल इनपुट सब्सिडी रबी मौसम 2019 -20 पर ऑनलाइन आवेदन करना था। जिसकी तिथि 6 अप्रैल से 18 अप्रैल तक था।कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लाॅक डाउन वं प्रचार-प्रसार नहीं होने के कारण जानकारी के अभाव में ज्यादातर किसान आवेदन करने से वंचित रह गए थे।जिसको देखते हुए किसानों की शिकायत पर सरकार ने दोबारा तिथि निर्धारण की जो 4 मई से 12 मई है। 

 
 
 
 
जिसमें सत रखा गया कि आवेदन सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक ही पोर्टल खुलेगा। नई तिथि की घोषणा तो कर दी लेकिन सरवर डाउन रहने से पोर्टल खुल नहीं पा रहा है। सुबह से शाम तक ऑनलाइन दुकानों के आगे इंतजार करते परेशान हो रहे हैं। दूसरी तरफ किसानों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना पड़ रहा है। विभाग की इस नीतियों  को लेकर  दीपक कुमार चुमन सिंह, आलोक कुमार सिंह, अमन कुमार सिंह, रामबालक राम , अर्जुन मंडल, बली पासवान ,राम कुमार सिंह, मनोज सिंह सहीत अन्य किसानों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस संबंध में प्रखंड कृषि पदाधिकारी  प्रकाश कुमार ने बताया कि टेक्निकल फॉल्ट के संबंध में हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS