ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार में मधेपुरा, वैशाली और गया कोरोना संक्रमण से मुक्त, मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत भी प्रदेश में 48 प्रतिशत
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2020 5:14:20 PM
बिहार में मधेपुरा, वैशाली और गया कोरोना संक्रमण से मुक्त, मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत भी प्रदेश में 48 प्रतिशत

 पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण से संबंधित दो खबरें काफी उत्साहित करने वाली है। एक तो यहां के तीन जिले  मधेपुरा, वैशाली और गया कोरोना संक्रमण से बिल्कुल मुक्त हो गए है। दूसरी अच्छी खबर यह कि इस राज्य में इस संक्रमण से स्वस्थ्य होने का प्रतिशत भी बढ़कर 48 प्रतिशत हो गया है। जो राष्ट्रीय प्रतिशत से काफी अधिक है। 


अब संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत बढ़कर अब 48 प्रतिशत हो गया है। दोनों घोषणाएं बिहार सरकार बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने दी हैं। यह प्रतिशत राष्ट्रीय प्रतिशत से प्रतिशत से अधिक है। संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने का राष्ट्रीय प्रतिशत 17 प्रतिशत ही है।  संक्रमित लोगों में से 287 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, संक्रमण से बिहार में अब तक पांच लोग अपना जीवन भी गंवा चुके हैं।

इधर, आज खगड़िया, सुपौल और सहरसा जिलं में कोविड उन्नीस के नए मामले सामने आने के साथ ही बिहार के 36  जिले संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। जबकि राजधानी पटना में बिहार सैन्य पुलिस के पांच जवान के साथ ही खगड़िया में चार, नवादा, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, बांका, नालंदा व बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर579  हो गई है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS