ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रामगढ़वा में नल-जल योजना की टंकी वार्ड सदस्य ने ढहवाया, ग्रामीणों ने दिया बीडीओ को आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2020 5:24:41 PM
रामगढ़वा में नल-जल योजना की टंकी वार्ड सदस्य ने ढहवाया, ग्रामीणों ने दिया बीडीओ को आवेदन

रामगढ़वा निज प्रतिनिधि। रामगढ़वा प्रखंड के अहिरौलिया पंचायत के वार्ड नम्बर सोलह के वार्ड सदस्य सह उप मुखिया मनोज कुमार यादव ने अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंर्तगत लगे नलजल का टँकी स्ट्रेक्चर के ऊपर से फेंकवा दिया। जिसके कारण टँकी चकनाचूर हो गया।वही जल टँकी के साथ साथ ग्रामीणों के दरवाजे पर लगाई गई नल की टोंटी भी उखाड़ लिए जाने का आरोप ग्रामीणों ने बीडीओ को शिकायत पत्र देकर लगाया है। इस बाबत अहिरौलिया पंचायत के रखवरिया वार्डनम्बर सोलह के ग्रामीणों पूर्व वार्ड सदस्य राम बाबू यादव,छोटे लाल यादव सहित करीब 50 ग्रामीणों ने बीडीओ राकेश कुमार को हस्ताक्षरयुक्त शिकायत पत्र देकर शुक्रवार को बताया है कि वित्तीय वर्ष 2016/17में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत साढ़े तेरह लाख रुपये की लागत से नल जल योजना के तहत पानी टँकी,बोरिंग व हर घर के दरवाजे पर पानी देने वाले नल  टोंटी लगाया गया था। लेकिन वार्ड सदस्य सह उप मुखिया मनोज कुमार यादव ने अपने सहयोगियों के साथ दबंगई दिखाते हुए स्ट्रेक्चर पर लगे 5 हजार लीटर वाले पानी टँकी को नीचे फेंकवा कर तोड़वा दिया। फिर ग्रामीणों के घरों पर लगे नल की टोंटी को उखड़वा दिया जिसके कारण जल की आपूर्ति नही हो पा रही है।

 
 
 
वही ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड प्रबंधन समिति के मिलीभगत से बोरिंग अपने निजी जमीन पर गड़वा कर अपना खेती करते है ।जब ग्रामीण इसका विरोध करते है तो उप मुखिया द्वारा केस में फंसा देने की धमकी देते है ।इस बाबत बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों का शिकायत पत्र मिला है ।मामले की जांच कर दोषी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।वही मुखिया भिखारी दास ने बताया कि शिकायत पत्र मेरे पास भी ग्रामीणों ने दिया है ।जबकि पंचायत सचिव हरेंद्र राम ने बताया कि जांच में अगर ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य को दोषी ठहराया  तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वही उप मुखिया मनोज यादव ने आरोप को बेबुनियाद बताया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS