ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समस्तीपुर में मिला पहला कोरोना पोजिटिव, दिल्ली से ट्रक पर सवार हो युवक आया था विद्यापति नगर
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2020 11:11:09 PM
समस्तीपुर में मिला पहला कोरोना पोजिटिव, दिल्ली से ट्रक पर सवार हो युवक आया था विद्यापति नगर

समस्तीपुर उमेश काश्यप मिथिलांचल के मधुबनी व दरभंगा के बाद समस्तीपुर में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पीड़ित युवक जिले के विद्यापतिनगर ब्लॉक का एक 25 वर्षीय युवक है। सिविल सर्जन व डीएम शशांक शुभंकर ने इस युवक के करोना पोजिटिव होने की पुष्टि की है। डीएम श्री शुभंकर ने बताया कि उक्त युवक 26 अप्रैल को  समस्तीपुर लौटा था। बताया कि युवक ट्रक से लिफ्ट लेकर यहां पहुंचा था।

 
 
डीएम श्री शुभंकर ने बताया कि उक्त युवक को सिंहसराय स्थित एएनएम स्कूल के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। सिविल सर्जन डॉ. आरआर झा ने बताया कि विद्यापतिनगर के एक युवक के जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है।
 
 

 
जिसके बाद उक्त मरीज को शहर के एक होटल में बने कोविड19 सेंटर में क्वारंटाइन एवं इलाज के लिये रखा जायेगा। डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि विद्यापतिनगर प्रखंड के 25 वर्षीय युवक का कोविड-19 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। उनका स्वास्थ्य अभी सामान्य है। ये 26 अप्रैल को ट्रक से समस्तीपुर आए थे। इनको क्वारांटिन कैंप में रखा गया था और जांच के लिए इनका सैंपल लिया गया था। इनका कॉन्टेक्ट ट्रेकिंग का कार्य प्रारंभ है। वहीं किलोमीटर के एरिया को सैनीटाइज और सील करने का कार्य किया जा रहा है।
 
 
इधर, कोरोना कोविड 19 के पॉजिटिव मरीज को शहर के होटल डबल ट्री में बने आइसोलेट के लिए लाया गया। जहां स्थानीय लोंगो ने इसका विरोध किया। फिर सूचना पर सदर एसडीओ, डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे लिये होटल में रखा गया।

 
एक अन्य समाचार  के अनुसार उक्त युवक बीते 23 अप्रैल को एक ट्रक से लिफ्ट लेकर दिल्ली से चला था। वह 24 को यूपी के लखनऊ पहुंचा। इसने लखनऊ में एक दिन किसी तरह बिताया। फिर दूसरे ट्रक से लिफ्ट मांगा व 26 अप्रैल को बिहार मेे पूर्वी चम्पारण के मुख्यालय मोतिहारी पहुंचा। फिर उसी दिन उसे एक अन्य ट्रक जो कटिहार जा रहा था, उसपर उसे लिफ्ट मिल गया। वह उस ट्रक पर सवार होकर दलसिंहसराव फिर समस्तीपुर पहुंचा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS