ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के आगमन को लेकर रक्सौल स्टेशन पर तैयारी शुरू
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2020 10:32:32 PM
लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के आगमन को लेकर रक्सौल स्टेशन पर तैयारी शुरू

रक्सौल अनिल कुमार। लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए चलायी जा रही स्पेशल ट्रेने यदि रक्सौल पहुंचती है तो यात्रियो को कैसे मैनेज किया जाए। इसको लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के अधिकारियों से मिले दिशा-निर्देश पर काम करते हुए स्थानीय रेलवे के पदाधिकारियों के द्वारा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर बैरेकेटिंग का काम पूरा कर लिया गया है। अब स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरीया में बैरेकेटिंग का काम कराया जा रहा है। 

 
 
 
अंतिम समय में ट्रेनो की सूचना होने पर किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसको लेकर रेलवे काफी सजग है। ऐसे में पहले से तैयारी की जा रही है। स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह के साथ-साथ आरपीएफ इंस्पेक्टर राज कुमार के नेतृत्व में रेल कर्मियों के सहयोग से इस काम को किया जा रहा है। एसएस अनिल सिंह ने बताया कि हमारी कोशिश है कि जो भी यात्री ट्रेन से उतरे उन्हे कोई परेशानी न हो और सभी यात्रियों की सही तरीके से स्क्रिनिंग हो सके। इसलिए इस प्रकार की व्यवस्था की गयी है। उन्होने बताया कि स्टेशन पर इंट्री और निकास के लिए अलग-अलग गेट बना दिया गया है। लॉकडाउन के बाद भी जब ट्रेन चलेगी तो उसी व्यवस्था के तहत काम होगा ताकि स्टेशन पर यात्रियो की अधिक भीड़ न जमा हो। रक्सौल में दिल्ली से ट्रेन आने की संभावना है। ऐसे में यह तैयारी चल रही है। 
 
 
 
स्टेशन के पश्चिम साइड व पूरब साइड से बाहर निकलने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। जो भी लोग बाहर निकलेगें वे केवल स्टेशन के मेन गेट से निकल कर पश्चिम साइड के गेट से स्टेशन से बाहर जायेगें। जबकि स्टेशन में प्रवेश करने वाले लोगों की इंट्री पूरब साइड के गेट से होगी और टिकट लेने के बाद आरक्षण कार्यालय के पास वाले गेट से वे लोग स्टेशन पर प्रवेश करेंगें। एसएस श्री सिंह ने बताया कि वरीय अधिकारियों का जो भी निर्देश मिल रहा है, उसी के तहत तैयारी की जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS