ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना, मुंगेर, रोहतास, गया व बक्सर रेड जोन में, बाकि सभी जिले ऑरेंज जोन में
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2020 1:14:16 PM
पटना, मुंगेर, रोहतास, गया व बक्सर रेड जोन में, बाकि सभी जिले ऑरेंज जोन में

पटना। बिहार में आज से शुरू हो रहा तीसरा लॉकडाउन, जिसका पालन सख्ती से किया जाना है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने दिशा-निर्देश जारी करते हुये कहा कि राज्य में कोई ग्रीन जोन नहीं होगा। प्रदेश के पांच जिले पटना, मुंगेर, रोहतास, गया और बक्सर रेड जोन में हैं, बाकि सभी तैंतीस जिले ऑरेंज जोन में है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि रेड जोन में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी जबकि ऑरेंज जोन में आवश्यक वस्तुओं के दुकानों के अलावा स्पा और सैलून की दुकानें भी खुल सकेंगी। इसके साथ ही ऑरेंज जोन में सभी प्रकार की वस्तुओं के लिए ई-कॉमर्स, सभी प्रकार के निर्माण कार्य और सभी प्रकार के उद्योगों का संचालन हो सकेगा। श्री सुबहानी ने कहा कि राज्य के नये क्षेत्रों में कोरोना वायरस के प्रसार और अगले कुछ दिनों में अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों और छात्रों के बड़ी संख्या में आने मद्देनजर यह निर्देश दिया गया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS