ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी शहर की संक्रमित महिला अपने ससुराल शिकारगंज में अपने पति व एक ग्रामीण के साथ थी होम कोरंटाइन
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2020 9:56:33 PM
मोतिहारी शहर की संक्रमित महिला अपने ससुराल शिकारगंज में अपने पति व एक ग्रामीण के साथ थी होम कोरंटाइन

मोतिहारी। नगर थाना क्षेत्र के ज्ञानबाबू चौक के समीप मिली कोरोना संक्रमित महिला को मोतिहारी शहर में काउंट नहीं किया जा रहा है। दरअसल उसे शिकारगंज के बेलाघाट स्थित उसकी ससुराल में ही होम कोरंटाइन किया गया था। माना जा रहा है कि बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने उक्त महिला के आधार कार्ड का पता देख कर मोतिहारी शहर को संक्रमण में गिन लिया होगा। 


इस तरह चिरैया में तीन लोग संक्रमित पाए गए है। पति-पत्नी व एक गांव के व्यक्ति हैं। यही पत्नी मोतिहरी के ज्ञानबाबू चौक की बेटी है। जिसका पता मोतिहारी शहर बताया जा रहा है।
 
मिली जानकारी के अनुसार मोतिहारी शहर की 23 वर्षीय इस बेटी के पिता का इलाज दिल्ली में चल रहा था। उस महिला के शिकारगंज निवासी पति भी दिल्ली में नौकरी करते है। संक्रमित महिला भी अपने पिता को देखने दिल्ली गई हुई थी। बीते 30 अप्रैल को कैंसर पीड़ित को एम्बुलेंस से मोतिहारी लाया गया। इस एंबुलेंस में पांच लोग सवार थे। मोतिहारी में कैंसर पीड़ित व ज्ञानबाबू चौक का ही एक अन्य व्यक्त मोतिहारी रह गया। तीन लोग शिकारगंज चले गए। 


उन्हें उसी दिन शिकार गंज स्थित उसके गांव में ही होम क्वारंटिन किया गया। तीनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। तीनों पोजिटिव पाए गए है। जिसमें मोतिहारी की बेटी उसका पति जो शिकारगंज निवासी है और उसका एक ग्रामीण शामिल है।
 मोतिहारी के कैंसर पीड़ित व एक अन्य व्यक्ति जो ज्ञान बाबू चौक निवासी ही हैं। उनका टेस्ट निगेटिव आया है। लेकिन उन दोनों का दुबारा टेस्ट किया जाएगा। मोतिहारी डीएम को आशंका है कि इन्हें भी संक्रमण हो सकता है।
 सिकरहना एसडीओ ज्ञानप्रकाश, चिरैया बीडीओ सीमा गुप्ता, सीओ सचिंद्र कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्याम पासवान एवं शिकारगंज थानाध्यक्ष ललन कुमार आदि अन्य पदाधिकारी बेलाघाट पहुंच पूरी स्थिति की जानकारी लेने के लिए पहुंच रहे है। 

इधर मोतिहारी के सिविल सर्जन रिजवान अहमद का कहना है कि शिकारगंज के तीनों संक्रमित लोगों को शहर के डायट सेंटर पर रखा गया है। 
शिकारगंज के तीन संक्रमित


1. शिकारगंज की एक 23 वर्षीय महिला जिसका मायका मोतिहारी शहर में है।

2. मोतिहारी शहर की बेटी का पति जिसका घर शिकारगंज में है।

3. शिकारगंज का ही एक ग्रामीण संक्रमित है। 


बाकी मोतिहारी शहर के केंसर पीड़ित व यही का एक अन्य व्यक्ति का टेस्ट निगेटिव आया है।

 

इधर करोना के रोगी मिलने से पकड़ीदयाल के चैता ब्रह्मटोली गांव सील
 
पकड़ीदयाल की चैता पंचायत के ब्रह्मटोली गांव की एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गाई है। इससे इस गांव सहित पूरे प्रखंड क्षेत्र में डर व दहशत का माहौल कायम हो गया है। जिले से सूचना मिलते ही बीडियो सूरज कुमार सिंह  के नेतृत्व में गांव में स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य टीम और स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ गांव जाकर सबसे पहले श्री दूबे के घर के चारों तरफ से घेराबंदी कर दी गई है। तत्पश्चात गांव के 3 किलोमीटर की सीमा को भी चारों तरफ से सील किया जा रहा है। जहां उत्तर में माई स्थान, दक्षिण दिशा चैता मुख्य गांव, पश्चिम नदी और पूरब मियां गाछी तक की सीमा के रास्ते की धेराबदी कर सील करने का कार्य शुरू कर दी गई है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS