ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पंचायत समिति सदस्य के विरुद्ध 50 हजार घूस लेने की प्राथमिकी दर्ज की, पीएम आवास के लाभार्थी ने कहा- रुपया नहीं मिला तो घर कैसे बनेगा?
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2020 11:39:53 PM
मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पंचायत समिति सदस्य के विरुद्ध 50 हजार घूस लेने की प्राथमिकी दर्ज की, पीएम आवास के लाभार्थी ने कहा- रुपया नहीं मिला तो घर कैसे बनेगा?

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण की आदापुर थाना पुलिस ने औरैया के पंचायत समिति सदस्य के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। छौड़ादानों की औरैया पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अकबर देवान  पर एक लाभ्यार्थी से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 10 हजार घूस व योजन की पहली किस्त 40 हजार रुपए हड़प लेने का आरोप लगया गया है।

उक्त आरोप में लाभार्थी ने घूस व किस्त की राशि हड़पने की शिकायत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से की थी। शिकायत का लिखित आवेदन दिया था। फिर बीडीओ ने उसी आवेनदन को छौड़ादानों थाने को अग्रसारित करते हुए इस संबंध में मामला दर्ज करने को लिख दिया। मजदूरी करने वाले लाभार्थी मुस्लिम मियां ने बीडीओ से गुहार लगाते हुए कहा है कि रुपए नहीं मिले तो उनका घर कैसे बनेगा। उन्हें यह भी आशंका है कि पंचायत समिति सदस्य दबंग हैं और वे उनके व उनके परिवार के साथ कोई अनहोनी न कर दे।


मिली जानकारी के अनुसार औरैया गांव निवासी मुस्लिम मियां ने आदापुर बीडीओं से लिखित शिकायत की थी कि औरैया पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अकबर देवान उर्फ मुकेश ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहद आवास दिलवाने के लिए 10 हजार रुपए लिए। जब आवास की पहली किस्त आई तो उसे भी यह कहकर ले लिया कि जब घर बनाना होगा तो वे ही रुपया देंगे। आवेदन में मुस्लिम मियां ने आगे लिखा है कि जब उन्होंने रुपयों की मांग की तो पंचायत समिति सदस्य ने इंकार करते हुए कहा कि उसका रुपया उनके पास नहीं है। फिर धमकाया कि दुबारा रुपयों की मांग करोगे तो उपर प्राथमिकी दर्ज करा दी जाएगी।
 
 
मुस्लिम मियां ने बीडीओ से कहा है कि वे मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते हैं। ऐसे में उनका रुपया नहीं मिलेगा तो उनका घर कैसे बनेगा। उन्होंने यह भी आशंका जताई है कि पंचायत समिति सदस्य दबंग आदमी है। वह किसी प्रकार की अनहोनी न कर दे। इसलिए उचित कार्रवाई की मांग की है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS