ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विकास कार्यों व वैश्विक महामारी की सतर्कता की समीक्षा रतवल में सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2020 9:36:55 PM
विकास कार्यों व वैश्विक महामारी की सतर्कता की समीक्षा रतवल में सम्पन्न

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा।  पश्चिम चंपारण जिला के बगहा प्रखण्ड-1 स्थित ग्राम पंचायत राज चंद्रपुर रतवल के रतवल स्थित मनरेगा भवन में शुक्रवार को मई दिवस(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस) पर पंचायत के सरपंच सदस्य तथा वार्ड सदस्यों की मनरेगा भवन में एक विशेष बैठक बुलाया। उस दौरान पंचायत के मुखिया अशोक यादव तथा पंचायत के सरपंच जगन्नाथ यादव की अध्यक्षता में पंचायत के विकास कार्यों के साथ-साथ वैश्विक महामारी को लेकर विशेष रुप से चर्चा की गई। इस क्रम में पंचायत के मुखिया अशोक यादव ने सभी वार्ड सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि इस विकट परिस्थिति में अपने वार्ड में किसी भी गरीब परिवार को भूख से तड़पते नहीं देखना चाहते हैं। इसको लेकर प्रत्येक घरों का स्वयं सर्वे कर सुनिश्चित करें कि राशन से कोई भी गरीब वंचित नहीं रहे। सभी लोगों को राशन से जोड़ा जाए तथा राशन मुहैया कराने में अहम भूमिका निभायें। उपर्युक्त बैठक के दौरान नये कार्यों की समीक्षा की गई।  

 
 
 
मनरेगा मजदूरों को रोजगार सृजन में मदद करें। इस कड़ी में पंचायत के सरपंच जगन्नाथ यादव ने सभी पंच सदस्यों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि प्रवासी मजदूर, अपने घर पहुंचते हैं, तो इसकी सूचना तुरंत सरपंच तथा मुखिया को दें। पंचायत में बने क्वॉरेंटाइन भवन में कम से कम 15 दिनों तक प्रवासी मजदूरों को रखने में सहयोग करें। मेडिकल टीम को बुलाकर सभी प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्य की जांच कराएं। इस क्रम में “सोसल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखे और रखने में पूरी समाज के सभी वर्गों का सहयोग कर इसकी जानकारी दें। इस बाबत उन्होंने सभी सम्मानित नागरिकों को सफाई, स्वच्छता व सतर्कता के साथ हाथों को साबुन से बार-बार धोने की बात अवश्य बताएं। किसी भी व्यक्ति को सर्दी, सूखी खांसी, बुखार, जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो, तो उस व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल ले जाकर उसकी चिकित्सकीय परीक्षण अवश्य कराएँ और जांच कराने में पूर्ण सहयोग करें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS