ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पश्चिम चम्पारण के डीएम कुन्दन कुमार ने कहा आइसोलेशन वार्ड व सभी आवश्यक सुविधाओं को अविलंब करें दुरूस्त
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2020 11:49:21 PM
पश्चिम चम्पारण के डीएम कुन्दन कुमार ने कहा आइसोलेशन वार्ड व सभी आवश्यक सुविधाओं को अविलंब करें दुरूस्त

बेतिया पश्चिम चम्पारण जिला के समाहर्त्ता कुंदन कुमार ने गुरुवार 2 अप्रैल 2020 को बेतिया स्थित राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कहा कि अस्पताल का निर्माण तथा आइसोलेशन वार्ड को क्रियान्वित करना एक कठिन चुनौती रही, परंतु सबने एक संकल्प लेकर मात्र दस दिनों में इस चुनौती को शत-प्रतिशत पूर्ण किया है। इसमें सभी लोगों की भूमिका सराहनीय रही है। इसलिए जिला पदाधिकारी ने इसके लिए सभी पदाधिकारी व कर्मी को बधाई दिया है। जिला पदाधिकारी ने क्रमवार सभी सेक्शन की गहन जांच की, संबंधित अधिकारियों एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, विद्युत को निदेश दिया है कि इस अस्पताल में निर्बाध रूप से बिजली की सप्लाई की व्यवस्था की जाय, जिससे आवश्यकता पड़ने पर किसी भी परेशानी से बचा जा सके। 

 
 
उन्होंने कहा कि जेनरेटर का बैकअप दुरुस्त रखें।  अस्पताल के बिजली उपकरण को चालू कर जांच कर लें। जिससे यह पता चल सके कि पूरे अस्पताल का लोड उठाने में जेनरेटर कितना सक्षम है। उन्होंने आॅक्सीजन, माॅनिटर, वेंटिलेंटर आदि की प्राॅपर जांच पूर्व में ही कर लेने की बात अस्पताल प्रशासन से कही है। चेकलिस्ट के अनुसार उपलब्ध सारी सुविधाओं का मिलान आवश्यक रूप से करने का निदेश डीएम ने दिया है। उन्होंने प्रत्येक बेड के हिसाब से दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने को अस्पताल प्रबंधन को निदेशित किया है। निरीक्षण के क्रम में अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि कुछ डाॅक्टर्स अभी तक ज्वाइंन नहीं किये हैं। जिला पदाधिकारी ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया और सख्त निदेश दिया कि उन सभी डाॅक्टरों को नोटिस किया जाय। कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न इस विकट परिस्थिति में अनुपस्थित डाॅक्टरों को तुरंत योगदान करने का निदेश डीएम ने दिया है। 
 
 
उन्होंने कहा है कि उनकी डीआरएम, समस्तीपुर से वार्ता हो गयी है। अगर किसी सामग्री की अतिआवश्यकता होती है, तो उसे स्पेशल ट्रेन से बेतिया उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को अल्ट्रासाउंड, एक्सरे मशीन, सिटी स्कैन उपकरणों को अपडेट रखने का निदेश दिया है। इस अवसर पर अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, एसडीएम, बेतिया विद्यानाथ पासवान, ओएसडी बैद्यनाथ प्रसाद सहित कोरोना वायरस को लेकर गठित सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी तथा अस्पताल प्रबंधन के डाॅक्टर्स आदि उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS