ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोक आस्था के महापर्व चैती छठ का आज दूसरा दिन, छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद किया ग्रहण
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 8:59:49 PM
लोक आस्था के महापर्व चैती छठ का आज दूसरा दिन, छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद किया ग्रहण

रक्सौल अनिल कुमार। लोक आस्था के महापर्व चैती छठ के दूसरे दिन रविवार को व्रती महिलाओं के द्वारा खरना का प्रसाद ग्रहण किया गया। कोरोना महामारी के बीच चैती छठ मना रहे व्रतियों को थोड़ी परेशानी तो रही है, लेकिन इससे उनके आस्था में किसी प्रकार की कमी नहीं आ रही है। यहीं कारण है कि लॉकडाउन के बाद भी व्रती महिलाओं के द्वारा छठ पूजा की तैयारी में कोई कमी नहीं की जा रही है। इस बार प्रशासन के द्वारा छठ पूजा को लेकर घाट पर लोगों को जाने से मना कर दिया गया है। जिसके बाद अधिकांश छठ व्रतियों के द्वारा घर पर ही छठी मइयां का पूजन करने का मन बनाया गया है। 

 
 
छठ व्रती जयमंती देवी ने बताया कि जबसे वे छठ पूजा कर रही है, उनके लाइफ में पहला ऐसा समय आया है जब वे घर पर ही अर्घ्य देंगी। लेकिन छठी मइयां को जो मंजूर है वह हो रहा है और मैं छठी मइयां से प्रार्थना करती हूँ कि देश में आयी विपदा को जल्द समाप्त करें। जिससे की देश में शांति कायम हो सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS