ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार में फिर दिमागी बुखार ने दी दस्तक, दो बच्चे मुजफ्फरपुर के अस्पताल में भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2020 1:09:57 PM
बिहार में फिर दिमागी बुखार ने दी दस्तक, दो बच्चे मुजफ्फरपुर के अस्पताल में भर्ती

मुजफ्फरपुर।कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बिहार में  एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या दिमागी बुखार ने फिर दस्तक दी है। पिछले साल दिमागी बुखार के चलते राज्य में करीब 200 बच्चों की मौत हुई थी। अब दो बच्चों को यहां अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल मे इस साल पहले एईएस से पीड़ित तीन साल के बच्चे को भर्ती कराया गया है। वहीं, पूर्वी चंपारण जिले से एक लड़की को यहां भेजा गया है।

अस्पताल के अधीक्षक एस के शाही ने बताया, जिले के साकदा ब्लॉक के बाजी बुजुर्ग गांव के रहने वाले बच्चे को उसके परिवार वाले यहां लेकर आए थे। बच्चे को कुछ दिन पहले बच्चे को सर्दी हुई थी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ती चली गई।

वहीं, मोतिहारी के सदर अस्पताल से एक बच्ची को यहां रेफर किया गया है। उसमें में एईएस के लक्षण मिले हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक में एईएस को लेकर भी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज में बाल चिकित्सा आईसीयू में 100 बेड बढ़ाने को कहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS