ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लॉकडाउन की बीच की गई घोषणाओं को जमीन पर उतारे सरकार : मुकेश सहनी
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2020 9:12:26 PM
लॉकडाउन की बीच की गई घोषणाओं को जमीन पर उतारे सरकार : मुकेश सहनी

पटना विकासशील इंसान पार्टी ने आज कोरोना से लड़ाई में देशव्‍यापी बंद के बीच दूसरे राज्‍यों में फंसे बिहार के लोगों को लिए राज्‍य सरकार द्वारा की गई मदद की घोषणा को जमीन पर उतारने की मांग की है। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने इस बारे में कहा कि बिहार से हर साल बड़ी संख्‍या में लोग रोजगार के लिए पलायन करते हैं। मगर आज जब कोरोना की वजह से पूरा देश लॉकडाउन है। ऐसे में दूसरे राज्‍यों में रह रहे बिहार के लोगों के समाने कई तरह के संकट खड़े हो गए हैं। इसलिए मैं सरकार से अपील करना चाहता हूं कि  संकट की इस घड़ी में सरकारी घोषणाओं को जमीन पर लाने की जरूरत है।

 
 
उन्‍होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी टॉल फ्री नंबर काम नहीं कर रहे। प्रदेश के तमाम पदाधिकारी व डॉक्‍टर्स भी डरे हुए हैं। उनके लिए भी राज्‍य सरकार ने कोई सुरक्षा के इंतजार नहीं किये हैं। यह बेहद संवेदनशील मसला है। मुकेश सहनी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तरह प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात करने की अपील की, जहां बिहार के लोग फंसे हैं। उन्‍होंने कहा कि शहर में तो फिर भी लोग जागरूक है, मगर गांव में अभी भी इसका अभाव है। हम सरकार से आग्रह करते हैं कि आप गांव में लोगों को जगरूक करें। गांवों में एक ही मास्‍क का इस्‍तेमाल कई लोग कर रहे हैं।
 
 
मुकेश सहनी ने नियोजित शिक्षकों को लोगों को जागरूक करने के काम में लगाने की सलाह दी और कहा कि नियोजित शिक्षकों से सरकार बात करें और उनकी एक समान वेतन की मांग को पूरा कर उन्‍हें जागरूकता कार्य में लगाने की बात की। वहीं, उन्‍होंने इस संकट से निपटने लिए अपने संगठन के लोगों से ऐसे लोगों की सूची तैयार करने  को कहा, जो दूसरे जगहों पर फंसे हैं। उन्‍होंने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी ऐसे तमाम लोगों की मदद करेगी और ये सूची सरकार को भी सौंपेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS