ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पश्चिम चम्पारण में "लॉक डाउन" के दरमियान रमना मैदान में ही थोक एवं खुदरा सब्जी की होगी बिक्री: डीएम कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 26/3/2020 11:19:52 PM
पश्चिम चम्पारण में

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने गुरुवार को बेतिया बड़ा रमना मैदान का मुआयना किया। इस क्रम में  उन्होंने कहा कि मीना बाजार में बेंची जाने वाली थोक एवं खुदरा सब्जी अब रमना में बेंची जाएगी। उन्होंने कहा कि "लाॅक डाउन" के मद्देनजर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजार में आनेवाले ग्राहकों एवं विक्रेताओं में सोशल डिस्टेसिंग बनी रहे, इसके लिए जिला प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर बड़ा रमना मैदान में ही अस्थायी रुप से सब्जी मार्केट लगाने का निर्णय लिया है। जिला पदाधिकारी ने मैदान के पश्चिमी दक्षिणी किनारे थोक एवं खुदरा सब्जी दुकानदारों के लिए जगह आवंटन करने का निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया है। इसके अलावे ग्राहकों की भीड़ ज्यादा न हो मैदान के पूर्वी दक्षिणी भाग में भी खुदरा दुकान लगाने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि दुकानों के बीच में कम से कम 14-15 फीट का अंतराल अवश्य रखें तथा ग्राहकों के लिए 1-1 मीटर की दूरी पर मार्किंग की व्यवस्था की जाय जिससे सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके।

 
 
 
जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों को इस व्यवस्था को 24 घंटे के अंदर दुरूस्त करने का निर्देश दिया है। जिससे शुक्रवार को शहर के लोग रमना मैदान में लगनेवाले बाजार से सब्जियों की खरीदारी कर सके। इस अवसर पर अपर समाहर्ता नन्दकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवींद्र नाथ प्रसाद सिंह, एसडीएम, बेतिया विद्यानाथ पासवान, डीएसओ अनिल कुमार राय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि कुमारी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। डीएम ने फुटपाथ दुकानदार संघ के नीरज कुमार, एजाज अहमद को स्पष्ट शब्दों में कहा कि "लॉक डाउन" को लेकर यह वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। सभी दुकानदार कतारबद्ध तरिके से रमना मैदान के आवंटित जगहों पर हीं अपना दुकान लगायेंगे। 
 
 
ग्राहकों की ज्यादा भीड़ होने पर वे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे। उन्होंने शहरवासियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसको लेकर अस्थायी बाजार में माइकिंग सिस्टम की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।जिला पदाधिकारी ने कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए "लाॅक डाउन" के आदेशों का पालन करने की अपील जिलावासियों से की गई है। उन्होंने कहा कि वे घरों से नहीं निकले। जिला प्रशासन शहरवासियों समेत जिलेवासियों के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा चिंतित है। शहर के विभिन्न मुहल्लों में ठेला के माध्यम से सब्जी, फल भेजवाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ठेला पर फल-सब्जी बेचने वालों के लिए रूट का निर्धारण करने का निदेश भी दिया है। 
 
 
उन्होंने कहा कि कोरोना का जंग हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है। इसकी भयावहता से लोग अभी भी अंजान बनकर बेफिक्र होकर भ्रमण कर रहे है। बेवजह सड़कों पर घूमना उनके लिए घातक हो सकता है। उन्होंने "लाॅक डाउन" में जमाखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश डीएसओ एवं एसडीएम को दिया। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी कालाबाजार में सामान बेचने की सूचना मिले यथाशीघ्र कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने जिलावासियों से कालाबाजारी की सूचना देने की भी अपील की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS