ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
निर्धारित मूल्य पर खाद्य सामग्रियों की बिक्री करें अन्यथा सख्त कार्रवाईः डीएम कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2020 11:55:46 PM
निर्धारित मूल्य पर खाद्य सामग्रियों की बिक्री करें अन्यथा सख्त कार्रवाईः डीएम कुन्दन कुमार

बेतिया देशवाणी पश्चिम चम्पारण जिला पदाधिकारी, कुंदन कुमार ने जिला में खाद्य सामग्रियों की कालाबाजारी  व जमाखोरी की सूचना को अत्यंत गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर बेचने वाले व्यवसायियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। यह संकट की घ़ड़ी है, इसमें सबका सहयोग अपेक्षित है। 

 
 
उन्होंने कहा कि संकट की विकट घड़ी में पूरी ईमानदारीपूर्वक  जिला के लोगो को खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी जाती है तो यह भी देशभक्ति है।  बावजूद इसके कोई व्यवसायी इसको नजरअंदाज करेंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। बुधवार को  समाहरणालय सभाकक्ष में शहर के प्रमुख थोक विक्रेताओं/ व्यावसायियों के साथ आयोजित बैठक में जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने उपर्युक्त हिदायत दिया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए प्रतिदिन दर की जानकारी दी जायेगी। उन्होंने खाद्यान्न आलू, प्याज, हरी सब्जी एवं फल के थोक विक्रेताओं से "लाॅक डाउन" के दौरान सामान बिक्री में आ रही कठिनाईयों के संबंध में जानकारी ली। इस पर कई व्यावसायियों ने अपनी समस्या बतायी। जिसका डीएम श्री कुमार ने शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया। 
 
 
उतरप्रदेश के कुशीनगर बोर्डर पर रोके गये खाद्यान्न के ट्रकों की जानकारी दिये जाने  पर जिला पदाधिकारी ने आॅनस्पाॅट कुशीनगर के जिला पदाधिकारी से संपर्क स्थापित कर जानकारी दी। उसपर खाद्यान्न के ट्रकों की तत्काल आवागमन का संकेत प्राप्त हुआ। जिला पदाधिकारी ने हरी सब्जी खुदरा विक्रेता को संघ को मुहल्लावार ठेला विक्रेता चिन्हित करते हुए, उन्हें भेजने का निर्देश दिया है।  उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया की मीनाबाजार के खुदरा मंडी में सब्जियों की बिक्री की जा रही है उसी दर पर मुहल्लो में उपभोक्ताओं को डोर टू डोर सब्जियां उपलब्ध करायी जाय। जिला पदाधिकारी ने कहा कि इस दौरान खाद्यान्न या सब्जियों की कालाबाजारी के विरुद्ध प्रतिदिन छापामारी की जायेगी। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिला के प्रत्येक प्रखंड में छापामारी की गयी है। कई दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी है। ऐसे में उन्होंने सभी खुदरा विक्रेताओं से निर्धारित मूल्य पर हीं सामग्रियों की बिक्री करने की  हिदायत दी। 
 
 
पुलिस अधीक्षक, बेतिया निताशा गुड़िया ने कहा कि यह ऐसा क्षण है जिसमें हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा, तभी इस विकट घड़ी से निजात पा सकते है। इस अवसर परअपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनील कुमार राय, एसडीएम, बेतिया विद्यानाथ पासवान, ओएसडी बैद्यनाथ प्रसाद, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि कुमारी सहित व्यवसायी, अनिश अख्तर, रिंकी गुप्ता, मंजर आलम समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS