ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया में "लॉक डाउन" सफल बनाने को सख्त हुई जिला पुलिस, चौक चौराहों पर बरती जा रही सतर्कता
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2020 11:54:07 PM
बेतिया में

बेतिया देशवाणी पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र में लोग कोरोना वायरस को लेकर गंभीर नहीं दिख रहें है। सोशल मीडिया में जैसे कोरोना को मजाक बनाकर रखा है, वैसे ही वास्तविक जीवन में भी कोरोना को मजाक बनाने की कोशिश कर रहे लोगों से पूरे देश को खतरा है। कोरोना से बढ़ते खतरा को देख बैश्विक आपदा घोषित कर दिया गया है। भारत मे पर्याप्त चिकित्सा सुविधा नहीं होने के कारण बचाव ही सुरक्षा है को ध्यान में रखते हुए, केन्द्र व राज्य सरकार ने "लॉक डाउन" का सहारा लिया है। इस दौरान सख्ती से लोगों को घर में रहने का निर्देश है।इसके बावजूद लोग अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आ रहे हैं। 

 
 
ऐसी मनमौजियों से निपटने के लिए बेतिया नगर में जिला पदाधिकारी  कुंदन कुमार, एसपी  निताशा गुड़िया, अनुमंडल पदाधिकारी सदर विधानंद पासवान व एसडीपीओ सदर पंकज रावत के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक शशिभूषण ठाकुर के साथ पर्याप्त पुलिस बल के जवानों के साथ केन्द्र व राज्य सरकार के "लॉक डाउन" को सख्ती से लागू करवाने की कवायद शुरू कर दी है। उनके लिए उपर्युक्त पदाधिकारी सड़कों पर उतर कर लोगों को वापस घरों में जाने का निर्देश देते दिखे। 
 
 
प्रेम से समझाने पर भी लोग उनकी बातों को अनदेखी करना शुरू किये, तो फिर जिला पुलिस ने सख्त भाषा से लोगों को डांटना शुरू किया तब लोग दुबकने लगे। इधर उधर फिरकी लेते युवकों को चौक चौराहों पर घूमते देख उनको भी खदेड़ना शुरू किया। इस तरह की कार्रवाई से स्पष्ट है कि जनता अभी भी कोरोना से सहमी नहीं है और इसकी वीभत्सता से अपने और समाज को बचाने का प्रयास नहीं करना चाहती है। 
 
 
वे स्वयं संक्रमित होंगे और दूसरों को भी करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी सदर बेतिया व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर दोनों एक बार फिर जनता से घरों से अनावश्यक निकलने से परहेज करने का निवेदन किया है। जिससे किसी भी कानूनी कार्रवाई का दंश न झेलना पड़े। क्योंकि प्रशासन आपकी सुरक्षा के लिए यह कदम उठा रही है ना कि आपको परेशान करने के लिए। इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए "देशवाणी" समाचारपत्र प्रतिनिधि अवधेश कुमार शर्मा की सभी भारतवासियों से अपील है कि शासन व प्रशासन के निदेश का अनुपालन कर देश को बचाएं। बेवजह घरों से ना निकले और अपने व अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान करें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS