ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कोरोना वायरस के कारण नेपाल भी लॉक डाउन, भारत-नेपाल सीमा पर दिखा सन्नाटा
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2020 11:58:17 PM
कोरोना वायरस के कारण नेपाल भी लॉक डाउन, भारत-नेपाल सीमा पर दिखा सन्नाटा

रक्सौल अनिल कुमार। कोरोना वायरस के कारण नेपाल भी लॉकडाउन हो गया है। नेपाली लोगों को भी अब बॉर्डर से नहीं जाने दिया जा रहा है। रक्सौल से केवल टैंकर वाली गाड़ियां जा रही है, जिसमें तेल व अन्य आवश्यक समानो की आपूर्ति हो रही है। बॉर्डर बंद हो जाने के कारण जहां हमेशा हजारो की भीड़ रहती थी, उन सभी जगहो पर सन्नाटा छाया हुआ है। 

 
 
 
नेपाल की सीमा पर नेपाल सशस्त्र पुलिस व नेपाल पुलिस की टीम घेराबंदी कर चुकी है। एक भी व्यक्ति को नेपाल में प्रवेश की अनुमति नहीं है। नेपाल सरकार सात दिनो तक देश को लॉकडाउन किया है। कोरोना वायरस से फैलने वाली महामारी को रोकने के हिसाब से सरकार ने यह निर्णय लिया है। 
 
 
 
जिसके बाद वीरगंज व इसके आसपास के इलाके  में मंगलवार को लोग घरो में ही दूबके रहे। किसी प्रकार की गाड़ी नहीं चली। अस्पताल व आवश्यक इमरजेंसी सेवा नेपाल में चल रही है। इस बीच नेपाल सरकार ने फैसला किया है कि वह चाइना से मेडिकल जांच के लिए उपकरण मंगायेगी, जिससे की नेपाल में कोरोना वायरस की जांच हो सके। बॉर्डर बंद हो जाने के बाद रक्सौल के वैसे सैकड़ो लोग जिनको रोज नेपाल जाकर काम करना होता था, उनकी रोजी रोटी पर खासा असर पड़ा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS