ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छपरा में डीएम-एसपी ने पदाधिकारियों के साथ कि वीडियो काॅफ्रेंसिंग, बोले- लॉक डाउन आदेशों पालन सुनिश्चित करें
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2020 9:07:12 PM
छपरा में डीएम-एसपी ने पदाधिकारियों के साथ कि वीडियो काॅफ्रेंसिंग, बोले- लॉक डाउन आदेशों पालन सुनिश्चित करें

इस चुनौती में सभी कर्मियों की भूमिका अहम

आम पब्लिक से सहयोग की अपील
 
छपरा जिलाधिकारी  सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक  हरकिशोर राय के ने वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, एमओआईसी एवं थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि लाक डाउन से संबंधित व्यवस्थाओं को कड़ायी से लागू करायी जाय। जिन क्षेत्रों को लाकडाउन किया गया है उसमें कोई भी व्यक्ति  अन्यावश्यक रुप से घरों से बाहर न निकले। जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला की सीमा को सील कर दिया गया है। अत्यंत अपरिहार्य परिस्थिति में किसी व्यक्ति के यात्रा केे लिए अनुमति पास निर्गत करने के लिए अपर समाहत्र्ता को प्राधिकृत किया गया है। बिना अनुमति पास के सारण जिला के सीमा में परिचालन अवरुद्ध किया गया है। सरकारी कर्मचारी एवं आवष्यक सेवाओं से संबंधित कर्मचारी केवल ड्यूटी के प्रयोजन से लाकडाउन से मुक्त रहेंगे। लेकिन उन कर्मचारियों को भी अपने साथ वैध परिचय पत्र रखना होगा।
 
 
 घर-घर जाकर दूध वांटने वाले दूध विक्रेता एवं न्यूज पेपर हाॅकरों को प्रातः 5ः30 बजे से 9ः30 बजे तक लाकडाउन से मुक्त रखा गया है। जिला में स्थित रेस्टोरेन्ट में बैठकर खाना प्रतिबंधित किया गया है लेकिन भोजन की होम डीलीवरी पर प्रतिबंध नहीं रहेगा।
       
चुनौती की घड़ी में सभी की भूमिका अहम: 
 
 जिलाधिकारी ने कहा कि इस चुनौती की घड़ी में सभी पदाधिकारियों और कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी पदाधिकारी एवं कर्मी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर रहकर कहीं से भी सूचना प्राप्त होते ही शीघ्र रिस्पांस लें। सभी प्रखंडों में चार-चार वाहन उपलब्ध करायें गये हैं जिनको मेडिकल टीम के साथ एलर्ट मोड में रखा जाय। 
 
सभी का सहयोग अपेक्षित: 
जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना संपूर्ण समाज के लिए एक चुनौती है इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। जिला प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी का सभी लोग अनुपालन करें। बेवजह घर से बाहर न निकले।
 
कंट्रोल रूम से सीधे पीएचसी को सूचना: 
 
जिला नियंत्रण कक्ष, जिला आपातकालीन संचालन केन्द्र या 104 नम्बर पर प्राप्त सूचना सीधे प्रखंड स्थित पीएचसी को ट्रान्सफर की जाएगी। वहाँ से क्वीक एक्शन लेते हुए मेडिकल टीम संबंधित प्रभावित व्यक्ति तक जाकर जाॅच करेगी और जरुरी इलाज करेगी या सलाह देगी। यह व्यवस्था 24 घंटे रहेगी। इसका अनुपालन सुनिश्चित करायी जाय।
           
कालाबाजारी करने पर होगी कार्रवाई: 
जिलाधिकारी के द्वारा समानों की कालाबजारी रोकने और निर्धारित मूल्य पर हीं समान की बिक्री हो इस संबंध में सभी एसडीओ को निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक के द्वारा थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया कि  लाकडाउन को सख्ती से लागू करायें एवं बेवजह घुम रहे गाड़ियों का चालान काटी जाय।
 
 
पुलिस कर्मियों की छुटियां रद्द: 
 पुलिस अधीक्षक  हरकिशोर राय ने कहा कि सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियाँ रद्द कर दी गयी है। जो अवकाश पर थे आज हीं अपना योगदान देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS