ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
"लॉक डाउन" के बावजूद बेतिया में प्रशासन ने लागू किया धारा 144
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2020 8:56:41 PM

बेतिया देश वाणी वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के देश मे बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बिहार को "लाॅक डाउन" घोषित कर दिया गया है। बावजूद इसके आम लोग लापरवाही बरत रहे हैं। जिला प्रशासन लगातार सजग व सतर्कता बरतते हुए "लाॅक डाउन" को प्रेम और सख्ती से लागू करने कराने में लगा हुआ है। कोरोना के खतरे से अनजान आमलोग लोग लॉक डाउन को एहतियात नही समझकर मज़ाक मानते हुए, सड़क पर घूमने फिरने में मशगूल हैं। विशेष तौर पर टीनर लड़के-लड़कियां (किशोरवय) मौज मस्ती के मूड में नजर आ रहे हैं। 

 
 
 
स्थिति पर पूर्ण रूप से काबू पाने के लिए, "लॉक डाउन" के बावजूद जिला पदाधिकारी कुन्दन कुमार ने धारा 144 लागू कर दिया है। जिसके पश्चात् प्रशासन का रूख पहले से सख्त हो गया है। जिला प्रशासन के हवाले से ख़बर है कि अब कोई कोताही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी को प्रदर्शित करने के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक पश्चिम चम्पारण ललित मोहन प्रसाद व पुलिस अधीक्षक बेतिया निताशा गुड़िया ने अन्य थाना की पुलिस बल के साथ बेतिया नगर में फ्लैग मार्च किया। दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने ध्वनि विस्तारक यंत्र से धारा 144 की जानकारी नगरवासियों को दी। जिला प्रशासन ने आम ओ खासजनों से निवेदन किया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी अपने घरों में सुरक्षित रहे और सतर्क रहें। 
 
 
 
स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि स्वच्छता से कोरोना कोविड 19 नही फैलता। दूसरी बात यह कि कोरोना कोविड वायरस विशुद्ध रूप से छूआछूत जैसी संक्रामक बीमारी है। जिसका संक्रमण होने के 5 दिन में लक्षण सामने आता है, तबतक बहुत विलम्ब हो चुका होता है। इसलिए लॉक डाउन अवधि में घर से बाहर नही निकले और निकलने वालों को घर से बाहर नहीं जाने दें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS