ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कोरोना वायरस के कारण भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ा दी गई सख्ती
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2020 11:20:40 PM
कोरोना वायरस के कारण भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ा दी गई सख्ती

रक्सौल अनिल कुमार। सोमवार को नेपाल की सीमा सील हो जाने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सख्ती बढ़ा दी गयी है। नेपाल के तरफ नेपाली सेना की टीम बॉर्डर पर लगायी जा चुकी है तो दूसरी तरफ सोमवार को एक भी आदमी को भारत से नेपाल में नहीं जाने दिया गया। सुबह से ही वीरगंज शंकराचार्य गेट से कुछ दूर पहले ही नेपाल पुलिस व नेपाल एपीएफ के जवानो ने भारतीय लोगों को रोक दिया। जबकि इसी दौरान नेपाल से भी लौट रहे भारतीय नागरिको को कुछ देर के लिए सीमा पर ही रोका गया था। 

 
 
 
जिसे बाद में अधिकारियों की अनुमति के बाद आने दिया गया। नेपाली सेना के जवान वैसे नेपाली नागरिक जो भारत से होकर जा रहे थे। उनकी सीमा चौकी पर सघन जांच कर रही थी। नेपाल में कहां जाना है, भारत में कहां से आये है, उन्हे किसी प्रकार की बिमारी है या नहीं इत्यादी सवालो का जबाब लेने के बाद ही लोगों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। वहीं बॉर्डर पर लोगों की भीड़ बढ़ने की सूचना पर पर्सा की एसपी गंगा पंत सीमा पर पहुंची और नेपाल जाने के लिए जूटे लोगों को समझा-बुझाकर वापस किया। 
 
 
 
श्रीमती पंत ने कहा कि सरकार ने बॉर्डर यात्रियों के लिए बंद कर दिया है। जिसका हमलोग अनुपालन कर रहे है। कोविड-19 वायरस समाज के लिए बहुत खतरनाक है और हर जिम्मेवार आदमी को चाहिए कि वह सरकार के सभी निर्देशों का पालन करे। दूसरी तरफ भारत में आने के बाद कस्टम कार्यालय के समीप तैनात मेडिकल व एसएसबी की टीम के द्वारा लोगों की सघन जांच की जा रही थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS