ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भाजपा सांसद रवि किशन ने पटना में की महामहिम राज्यपाल से मुलाकात, लोगों से की कोरोना वायरस से बचने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2020 4:53:04 PM
भाजपा सांसद रवि किशन ने पटना में की महामहिम राज्यपाल से मुलाकात, लोगों से की कोरोना वायरस से बचने की अपील

पटना गोरखपुर से भाजपा सांसद सह भारतीय सिनेमा के सुपर स्टार रवि किशन ने अपने बिहार दौर पर आज महामहिम राज्यपाल फागु चौहान से राजभवन जाकर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री, भाषा और साहित्य को लेकर विस्तार से बातचीत की। साथ ही दुनिया के लिए महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनजागृति लाने के विषय पर भी रवि किशन ने महामहिम से सुझाव लिए। 

 
 
बाद में रवि किशन ने पत्रकारों को बताया कि महामहिम राज्यपाल से उनकी मुलाकात बेहद खास और सफल रही। इस दौरान उन्होंने महामहिम के साथ भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में प्राईवेट मेंबर बिल लाने की बात का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी दुनियाभर में पसंद की जाने औऱ बोली जाने वाली भाषा बन गयी। इसलिए मैथिली के तर्ज पर अब भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए हमने सदन में मेमोरंडम दिया है। 
 
 
वहीं, रवि किशन ने बिहार प्रदेश के नागरिकों से भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक होने और एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भारतीय रिवाज की तरह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करें। हमारे वैदिक परंपरा में हाथ जोड़ने के बेहद फायदे भी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पर केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार का पूरा ध्यान है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री जी ने पहले ही देशवासियों को इससे बचाव के लिए संदेश दिए और कई अहम कदम उठाए। इसके लिए हम उनको धन्यवाद देना चाहते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का भी इस पर वायरस के प्रभाव पर पूरी तरह से नज़र है। वे हर दिन इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं। हम लोगों से यही अपील करेंगे कि सतर्कता ही बचाव है। इसलिए केंद्र सरकार से जारी निर्देशों का पालन करे और स्वस्थ रहें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS