ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुव्यवस्थित बस स्टैंड एवं जल-निकासी संबंधित कार्यों की समीक्षा संपन्न, बेतिया के सौंदर्यीकरण में लायें तेजी : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2020 8:16:40 PM
सुव्यवस्थित बस स्टैंड एवं जल-निकासी संबंधित कार्यों की समीक्षा संपन्न, बेतिया के सौंदर्यीकरण में लायें तेजी : डीएम

बेतिया पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया के सौन्दर्यीकरण के कार्य को प्रगति पर लाने को लेकर, विभिन्न कार्य कराये जा रहे हैं। पश्चिम चम्पारण जिला के नवागत जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने सभी कार्यों की क्रमवार समीक्षा कार्यालय प्रकोष्ठ में किया। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार के अनुसार बेतिया शहर के सौंदर्यीकरण कार्य में तेजी लाने की आवश्यकता है, जिससे ससमय कार्यों का निष्पादन किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित पदाधिकारी समन्वय स्थापित कर मिशन मोड में कार्य को संपादित करेंगे तो निर्धारित समय सीमा में सभी कार्य पूर्ण होंगे। 

 
 
 
उन्होंने कहा कि हरिवाटिका चौक से छावनी चौक वाया तीन लालटेन चौक निर्माणाधीन सड़क को शीघ्रता शीघ्र परिचालन के लिए सौंपी जाये। बीएसएनएल चौक-मोहरम चौक के रास्ते समाहरणालय चौक वाली सड़क का निर्माण 31 मार्च 2020 तक पूर्ण कर लेने को कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निदेशित किया है। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को निदेशित किया कि सड़क निर्माण में गुणवता का पूरा ध्यान रखें। सड़क के दोनों किनारे पेवर ब्लॉक का लगवाएं जाएँ। इन सड़कों की 3 वर्ष तक समुचित रखरखाव निर्माण करने वाली एजेंसी को करना होगा। उन्होंने हरिवाटिका चौक से कलेक्ट्रेट चौक तक अतिक्रमण शीघ्र हटवाकर सड़क निर्माण ससमय पूर्ण करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।
 
 
 
जिला पदाधिकारी ने  कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बेतिया को निदेशित  किया कि बेतिया में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें जिससे शहर में जल जमाव नही हो सके, वर्षा के जल को आसानी से बाहर निकाला जा सके। उन्होंने इसके लिए सुव्यवस्थित कार्ययोजना बनाकर बड़े तथा छोटे नालों की सफाई करने को कहा है, जिससे बेतिया शहर में जलजमाव की स्थिति नहीं बनें। इसके साथ ही शहर को स्वच्छ बनाने को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, सभी वार्डों/मार्गों की साफ-सफाई पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने को आवश्यक कार्य किये जा रहे हैं, कार्य को तीव्र गति से पूरा करने का निदेश डीएम ने दिया है। उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को चिन्हित कर वहां आधुनिक शौचालय का निर्माण कराया जायें। जिला पदाधिकारी ने बस स्टैंड, बेतिया को सुव्यवस्थित करने के लिए कार्ययोजना बनाकर अग्रतर कार्रवाई करने का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है। 
 
 
 
उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाय कि विभिन्न मार्गों की तरफ जाने वाली बसें कतारबद्ध तरीके से खड़ी रहे। बसों के इन और आउट, इस तरीके से हो कि सड़क पर जाम की स्थिति नहीं बने। सभी बसों को यथासंभव रूट नंबर, डिस्पले बोर्ड पर अंकित हो, जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं हो। सभी बसें स्टैंड से खुलने के बाद सड़क पर खड़ी नहीं रहे। डीएम ने संबंधित पदाधिकारी को यात्रियों के बैठने के लिए स्टैंड में समुचित व्यवस्था, शेड का निर्माण, पेयजल, शौचालय का निर्माण, बस स्टैंड में ही आॅटो/रिक्शा स्टैंड आदि सुविधाएं मुहैया कराने का निदेश दिया है। उपर्युक्त बैठक में एसडीएम विद्यानाथ पासवान, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग श्यामाशरण तिवारी, कार्यपालक अभियंता, बुडको श्यामसुंदर चौधरी, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, बेतिया विजय कुमार उपाध्याय व अन्य उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS