ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएमसीएच पटना में करोना वाइरस को लेकर आइसोलेशन वार्ड बना, कच्चे व अधपके मांस से बचने का सुझाव
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2020 11:32:09 PM
पीएमसीएच पटना में करोना वाइरस को लेकर आइसोलेशन वार्ड बना, कच्चे व अधपके मांस से बचने का सुझाव

पटना। कोरोना वायरस के सक्रंमण को देखते हुए पटना के पीएमसीएच में दस और आरएमआरआई में सात बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

 

सिविल सर्जन डॉक्टर राजकिशोर चैधरी ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए अब पटना मे पर्याप्त मात्रा में जांच किट उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से सर्दी, खांसी और बुखार जैसे लक्षण आने पर नजदीकी अस्पताल से संपर्क करने की अपील की। इधर, पटना और गया हवाई अड्डों पर विदेशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही नेपाल से लगे सात सीमावर्ती जिलों के सभी चेक प्वाइंट पर आने-जाने वाले यात्रियों की जांच के लिये विशेष शिविर लगाये गये हैं।  


 स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के सम्भावित खतरे को देखते हुए एहतियाती उपायों  की एक सचूी जारी की है। इसके तहत लोगों को अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखने और बार-बार साबुन से हाथ धोने का परामर्श दिया गया है। साथ ही लोगों को खांसते और छींकते समय मुंह को ढंकने की सलाह दी गयी है। सूची में कहा गया है कि यदि स्वास्थ्य ठीक न लगे तो डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। इसके अतिरिक्त लोगों को जानवरों या कच्चे या अधपके मांस के संपर्क मे आने से भी बचना चाहिए। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS