ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महात्मा गाँधी जिस लोकतांत्रिक विचार के लिए शहीद हुए, उसे हम नहीं झुकने देंगे: कन्हैया
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2020 8:08:18 PM
महात्मा गाँधी जिस लोकतांत्रिक विचार के लिए शहीद हुए, उसे हम नहीं झुकने देंगे: कन्हैया

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया में बुधवार को कतिपय तत्वों ने सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया। जिसको लेकर बेतिया स्थित हवाई अड्डा परिसर में जिला प्रशासन ने युवा तुर्क कन्हैया कुमार की सभा की अनुमति नहीं दिया। वामपंथी युवा नेता कन्हैया कुमार गुरुवार को "संकल्प यात्रा" का शंखनाद करने महात्मा गांधी के प्रसिद्ध भितिहरवा आश्रम पहुंचे।

उन्होने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर बाहर निकलना चाहा तो प्रशासन ने उन्हें रोक लिया। भितिहरवा आश्रम में कन्हैया कुमार को सभा करने से घंटों रोका गया। इतना ही नहीं अनुमंडल प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने कन्हैया कुमार को हिरासत में रखने की बात कही। इसपर कन्हैया कुमार ने लोगों से कहा कि मुझे गिरफ्तार किया जा रहा है। इतना कहते ही उपस्थित भीड़ ने प्रशासन के विरुद्ध मुर्दाबाद का नारा लगाना प्रारंभ कर दिया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार को जैसे एसडीएम नरकटियागंज ने कन्हैया कुमार को हिरासत में लेने की बात कही तो यह खबर पूरे देश में जंगल में आग की माफिक फैल गई। कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी की बाबत जिला प्रशासन के हवाले सेे डॉ निलेश रामचंद्र देवरी ने स्पष्ट कर दिया कि उन्हें न गिरफ्तार किया गया। नहीं डिटेन किया गया है।  खबर की मुताबिक कन्हैया कुमार लगभग 3 घंटे तक प्रशासन और पुलिस की देखरेख में भितिहरवा आश्रम में रहे।

उसके बाद कन्हैया कुमार आश्रम के मुख्य प्रांगण से बाहर निकलकर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन के लोग गिरफ्तारी की बात कर रहे हैं। लेकिन जब गिरफ्तारी वारंट मांगा गया तो दिखाने से इंकार कर दिया। कन्हैया कुमार ने  अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार देश की जनता को गुमराह करने में लगी है।कन्हैया ने कहा कि बापू की हत्या 72 वर्ष पूर्व की गई। महात्मा गाँधी की शहादत के दिन हम संकल्प लें कि लोकतंत्र को मजबूत करे। बापू ने जिस लोकतंत्र व विचार के लिए जान गवाई, उस विचार को आगे लेकर जाना है।

बापू तेरे विचारों को हम झुकने नहीं देंगें।  कन्हैया ने स्पष्ट रूप से कहा की हम किसी को नागरिकता देने के विरुद्ध नहीं है, बल्कि हम अपनी नागरिकता का प्रमाण किसी को नहीं दिखाएंगे। सरकार यह साबित करें कि हम भारतीय नहीं हैं। सरकार का कानून संविधान के अंतर्गत कार्य करेगा, लेकिन यह व्यवस्था जो सरकार लागू कर रही है उसका विरोध अवश्य होगा और हम करेंगे। कन्हैया के मंच पर कांग्रेस विधायक को बुलाया गया, अलबत्ता उन्होंने मंच साझा नहीं किया। जिला प्रशासन ने कन्हैया कुमार को मार्ग बदलकर मोतिहारी पहुंचा दिया।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS