ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
चम्पारण में सीएए एनसीआर एनपीआर के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने पहुंचे पप्पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2020 7:39:52 PM
चम्पारण में सीएए एनसीआर एनपीआर के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने पहुंचे पप्पू यादव

नेहरू के नाती को गोली मारने की बात करने वाले देश के दुश्मन : पप्पू यादव

बेतिया। देश वाणी।पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत रामनगर प्रखण्ड के देवराज क्षेत्र के सबेया गाँव के हरदिया मोड़ पर "देश बचाओ, संविधान बचाओ संघर्ष समिति" का एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरुद्ध अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन 20 जनवरी से जारी है। रामनगर-लौरिया मुख्य पथ पर सबेया पंचायत के हरदिया मोड़ पर धरना प्रदर्शन का शांतिपूर्ण आंदोलन एक सप्ताह से जारी है।

धरना स्थल पर बुधवार की शाम बिहार में सक्रिय विपक्षी नेता की भूमिका निभानेवाले नेता पूर्व सांसद, जन संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन यादव उर्फ पप्पू यादव भी पहुँचे। राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने धरनार्थियों व प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया। पप्पू यादव को सुनने व देखने के लिए न केवल देवराज बल्कि दूरदराज के क्षेत्र से हजारों की संख्या में महिला-पुरूष व बच्चे शामिल हुए। राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि कुछ लोग नेहरू के नाती को गोली मारने की बात करते हैं।

इतिहास, शिक्षा, संवाद करने से डर लगता, देश के बंटवारे से मोहब्बत करते  है। आर्थिक आजादी की बात कर महंगाई बढ़ाया, 4.33 करोड़ बेरोजगार युवाओं की चिंता नहीं किया। देश की बसुधैव कुटुम्बकम की अवधारणा खतरे में है। पप्पू यादव ने महात्मा बुद्ध की विचारधारा को अपनाया। धरना पर बैठे उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए, पप्पू यादव ने कहा कि चम्पारण की धरती आम नहीं है। इस धरती से आंदोलन की शुरुआत होती रही है, यह क्रांति भूमि है। इस राष्ट्र विरोधी कानून को केंद्र सरकार को वापस लेना ही होगा। यदि सरकार इस काले कानून को वापस नहीं लेती है, तो इस राज्य में हजारों जगह ऐसे धरना-प्रदर्शन होंगे।

 श्री यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार की स्थिति साँप-छछुंदर वाली बनी हुई है। नीतीश कुमार की सरकार साँप के साथ रह छुछुन्दर की रखवाली करना चाहती है। पप्पू यादव के साथ मंच पर जनाधिकार पार्टी के महासचिव प्रेम यादव, संविधान बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष मो. अनवारुल हसन, सचिव ई.अशरफ अली, सबेया मुखिया शकिल अहमद, जोगीया मुखिया रेयासत हुसैन, युवा नेता शाजीद हुसैन देखे गए। सभी ग्रामीणों के सहयोग से धरना को शांतिपूर्ण बनाए रखने में लगे रहे। इनके प्रयास से मुख्य सड़क पर सवारियों का आवागमन निर्बाध रुप से जारी रहा। धरना स्थल पर चोरी आदि की घटनाओं से बचने के लिए वोलेंटियर्स तैनात हैं, सभी भी पप्पू के प्रोग्राम में पूरी तन्मयता से सक्रिय रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS