ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विराट कोहली के हाथों सम्‍मनित हुए बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2020 9:27:24 PM
विराट कोहली के हाथों सम्‍मनित हुए बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद

पटना भारतीय घरेलु क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चकित करने वाले बिहार के फिरकी गेंदबाज अपूर्व आनंद को भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के हाथों मुंबई के होटल ताज में आयोजित समारोह में सम्‍मानित किया गया। अपूर्व आनंद को विराट कोहली ने एम ए चिदंबरम ट्रॉफी हायेस्‍ट विकेट टेकर इन (अंडर 19) कूच बिहार ट्राफी इन 2028-19 के लिए नमन अवार्ड से सम्‍मानित किया। अपूर्व विहार अंडर 19 टीम के लिए खेलते हुए यह अवार्ड हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने अपनी फिरकी में विरोधी टीमों के खिलाडि़यों को सर्वाधिक बार आउट किया है।

 
लिंक : https://www.instagram.com/p/B7OQC46ACnZ/?utm_source=ig_web_copy_link
 
 
अपूर्व आनंद ने बिहार की ओर से खेलते हुए बीसीसीआइ द्वारा आयोजित अंडर 19 के कूच बिहार ट्रॉफी में 62 विकेट लिया, जो रिकॉर्ड है। अपूर्व बिहार की टीम में बतौर कप्‍तान खेलते हैं।  गौरतलब है कि अपूर्व आनंद ने सात साल की उम्र में ही क्रिकेट ग्राउंड में अपनी इंट्री कर ली थी। अपूर्व के पिता संजय कुमार सिन्‍हा बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोनिका सिन्‍हा फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं। अपूर्व ने देहरादून के बाद अंडर- 16 झारखंड के लिए खेला। वे लेफ्ट आर्म स्‍पीनर हैं और न्‍यूजीलैंड के धाकड़ फिरकी गेंदबाज डेनिय विटोरी उनकी प्रेरणा हैं।
 
 
अपूर्व ने सेंट लॉरेंस स्‍कूल में 9 कक्षा तक पढ़ाई की, लेकिन एक क्रिकेट क्रिकेटर बनने के सपने की वजह से वे दसवीं की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाये हैं, क्‍योंकि जिस वक्‍त स्‍कूलों में एग्‍जाम के सीजन होते हैं। उस वक्‍त सीजन क्रिकेट का होता है और अपूर्व आनंद मैदान में पसीना बहाते नजर आते हैं। अपूर्व आनंद इंडिया के लिए वर्ल्‍ड कप जीतने की ख्‍वाहिश रखते हैं और देश समेत अपने प्रदेश बिहार को गौरवान्वित महसूस कराना चाहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS