ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दाऊद का कभी गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला के पकड़े जाने के बाद पटना में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2020 1:15:18 PM
दाऊद का कभी गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला के पकड़े जाने के बाद पटना में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

पटना दाऊद का कभी गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला के पकड़े जाने के बाद पटना में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. एयरपोर्ट, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर आदि रेलवे स्टेशनों को हाइअलर्ट मोड में रखा गया है। शहर में हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा जांच को कड़ा कर दिया गया है। पुलिस टीम संदिग्धों को धड़पकड़ करने के लिए छापेमारी कर रही है। पटना के बॉर्डर इलाकों पर सुरक्षा जांच व्यवस्था बढ़ा दी गयी है।

 
रेंज आइजी संजय सिंह ने बताया कि पूरे पटना रेंज में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. 26 जनवरी तक पूरे पटना को हाइअलर्ट मूड में रखा गया है। पुलिस एक-एक गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है। संदेह के आधार पर शहर के कुछ चिह्नित ठिकानों पर छापेमारी भी की। पुलिस का दावा है कि अगर शहर में उसको किसी ने शरण दिया होगा तो वह जल्द ही गिरफ्त में आ जायेगा।
 
पटना में पहचान छिपा कर रहता था एजाज
पुलिस की मानें, तो एजाज नेपाल के रास्ते पटना आया था और शहर के एयरपोर्ट से मुंबई फरार होने वाला था। सूत्रों की मानें तो पटना में वह पिछले कई दिनों से अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। दाऊद का पटना कनेक्शन क्या है? बिहार में आते ही वह कहां रुका और किन लोगों से बातचीत की? इन बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।
 
पुलिस को कुछ नामों की जानकारी भी मिल चुकी है, जिसे गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट जाने के लिए उसने ओला कार बुक करायी थी, जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने मीठापुर ओवर ब्रिज से बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।
 
एजाज के पटना कनेक्शन के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क 
एजाज लकड़ावाला के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी हैं। खुफिया तंत्र ने एजाज से संबंधित ब्योरा पटना पुलिस से मांगा है। हालांकि अभी तक एजाज का पटना से कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। इधर, पटना पुलिस उसकी गतिविधियों की जांच शुरू कर दी है।
भारत में दाऊद के काराेबार को संभालता था एजाज
मुंबई के मोस्टवांटेड गैंगस्टर एजाज उर्फ यूसुफ  उर्फ अज्जू लकड़ावाला कभी दाऊद इब्राहिम के भारत व विदेशों में फैले कारोबार को संभालता था।
 
एजाज देश के मुंबई, पुणे, गुजरात व दिल्ली के अलावा उत्तरी अमेरिका, थाईलैंड, बैंकाक आदि देशों में दाऊद के काम को देखता था। उगाही की कमाई से भारत विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों की फंडिंग का काम देखता था। पुलिस जांच में पता चला है कि एजाज भारत समेत उत्तरी अमेरिका व दक्षिणी-पूर्वी एशियाई देशों के उद्यमियों को कॉल कर रंगदारी मांगता था। इन्कार करने पर मो यूसुफ से हत्या करवा देता था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS