ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दादा अपनी पोती के साथ 6 साल तक करता रहा दुष्कर्म, कल कोर्ट ने दिया दादा और मां को 20-20 वर्ष का कठोर कारावास
By Deshwani | Publish Date: 25/12/2019 1:51:56 PM
दादा अपनी पोती के साथ 6 साल तक करता रहा दुष्कर्म,  कल कोर्ट ने दिया दादा और मां को 20-20 वर्ष का कठोर कारावास

पटना 13 वर्षीया पोती के साथ लगातार दुष्कर्म करने वाले 65 वर्षीय दादा आरएस कुमार (काल्पनिक नाम) और उनके कुकृत्य में सहयोग करने वाली 50 वर्षीया मां मंजू देवी (काल्पनिक नाम) को अदालत ने दोषी माना है। पटना पॉक्सो कोर्ट के विशेष जज मधुकर कुमार की अदालत ने मंगलवार को करीब 22 महीने पुराने इस मामले में दोनों को 20-20 वर्ष का कठोर कारावास और 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी। 

 
 
अदालत में अभियोजन ने मामले में कुल छह गवाहों को पेश किया गया. इसके बाद अदालत ने दोनों अभियुक्तों को भादवि की  धारा 376 , 120 बी व पॉक्सो एक्ट की धारा छह का दोषी पाते हुए दादा व मां को उपरोक्त सजा दी। 
12 फरवरी, 2018 को रामकृष्णा में दर्ज हुआ था मामला
 
दादा पूर्व सैनिक है. न्यू जगनपुरा स्थित घर में उसके साथ ही पोती व उसकी मां रहती थी. पोती रामकृष्णा नगर स्थित एक निजी स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा थी। दादा व मां के खिलाफ छात्रा के बयान के आधार पर रामकृष्णा नगर थाने में 12 फरवरी, 2018 को मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने उसी समय दादा रामसागर प्रसाद व मां किरण देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
 
छात्रा ने जब स्कूल की प्रिंसिपल को सारी बातें बतायीं, तब मामले का हुआ खुलासा
 
 
छात्रा के साथ उसका दादा आरएस कुमार छह साल से दुष्कर्म कर रहा था। छात्रा जब सात साल की थी तो उस समय भी दादा गलत हरकत करता था। लेकिन उस समय वह काफी छोटी थी। इसके कारण गलत हरकत का मतलब नहीं समझ पाती थी। जब वह 12 साल की हुई तो उसने दादा की हरकत का विरोध करना शुरू कर दिया।
 
यहां तक कि उसने मां को भी जानकारी दी. लेकिन मां ने भी विरोध नहीं किया। इसके बाद मार्च, 2017 में छात्रा ने अपने स्कूल की महिला प्रिंसिपल को जानकारी दी. प्रिंसिपल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी मां को जानकारी दी। चूंकि मामला सबकी नजर में आ गया था तो कुछ दिनों तक दादा ने उसके साथ गलत हरकत नहीं की।
 
 लेकिन नवंबर, 2017 से दादा ने फिर गंदी हरकत शुरू कर दी। इसी बीच छात्रा की मां अपने मायके गयी। इसके अगले ही दिन दादा ने छात्रा का हाथ पकड़ लिया और जबरन कमरे में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद भी कई बार उसने दुष्कर्म का प्रयास किया।
 
11 फरवरी, 2018 को दादा ने जब छात्रा का हाथ पकड़ कर कमरे में ले जाने का प्रयास किया, तो छात्रा ने उसे दांत काट लिया और बाहर भाग गयी। इसके बाद छात्रा ने सारी घटना की जानकारी 12 फरवरी को प्रिंसिपल को दी। प्रिंसिपल ने तुरंत ही रामकृष्णा नगर पुलिस को जानकारी दे दी। इसके बाद छात्रा के बयान के आधार पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की और दादा व मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
 
रामकृष्णा नगर थाने में 12 फरवरी 2018 को दर्ज हुई थी प्राथमिकी
पिता के घर छोड़कर चले जाने के कारण पूर्व सैनिक दादा उठाता था मजबूरी का लाभ 
 
छात्रा के पिता वर्ष 2011 में घर छोड़ कर चले गये थे। इसके कारण पीड़िता के दो भाई व दो बहनों के साथ ही मां का खर्च दादा उठाते थे। पूर्व सैनिक रहने के कारण उन्हें पेंशन मिलती थी और उससे ही पूरे घर का खर्च चलता था। 2011 में पिता के जाने के बाद ही दादा की बुरी नजर छात्रा पर रहने लगी।
 
2012 से उसकी गंदी हरकत की जानकारी उसकी मां को भी हो गयी। लेकिन विरोध करने पर दादा सभी को घर से बाहर निकालने की धमकी देता था। इसके कारण मां ने भी विरोध करना छोड़ दिया और दादा द्वारा किये जाने वाले कुकृत्य की सहयोगी बन गयी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS