ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
तुरकौलिया में आज सैकड़ों शिक्षकों ने कराए बचत खाता को गवर्नमेंट वेतन खाता में परिवर्तित
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2019 5:44:39 PM
तुरकौलिया में आज सैकड़ों शिक्षकों ने कराए बचत खाता को गवर्नमेंट वेतन खाता में परिवर्तित

 मोतिहारी/तुरकौलिया आज शिक्षकों ने भारतीय स्टेट बैंक तुरकौलिया मैं जाकर अपना सैलरी बचत खाता को गवर्नमेंट बचत खाता में परिवर्तित कराया। बैंक में बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई तुरकौलिया की प्रखंड कार्यकारिणी भी साथ में थी। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार ने कहा है जो भी शिक्षक अभी तक बचत खाता को वेतन खाता में परिवर्तित नहीं कराए हैं वे अभिलंब बैंक में आकर करा लें। इससे अनेकों प्रकार के शिक्षकों को फायदे मिलेंगे। जैसे कि जीरो बैलेंस खाता की सुविधा, दंड रहित जीरो बैलेंस की सुविधा, एटीएम से असीमित लेनदेन की सुविधा ,इंटरनेट बैंकिंग मल्टी सिटी चेक s.m.s. की मुफ्त सुविधा, 2000000 रुपए का दुर्घटना बीमा का लाभ इत्यादि अनेकों फायदे शिक्षकों को मिलेंगे।

 
 
ज्ञात हो कि  बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई तुरकौलिया के शिक्षक प्रतिनिधियों ने शिक्षकों के बचत खाता को वेतन खाता में परिवर्तित करने के लिए शाखा प्रबंधक संतोष कुमार ओझा से मिले थे। शाखा प्रबंधक ने बताया था कि शिक्षक शिक्षकों की बचत खाता को वेतन खाता में परिवर्तित करने के लिए एक शाखा प्रबंधक के नाम से आवेदन पत्र,आधार कार्ड और पैन कार्ड इत्यादि सम्मिट करके शिक्षक बैंक अकाउंटेंट के पास जमा कर दें, जहां जल्द शिक्षकों की बचत खाता वेतन खाता में परिवर्तित कर दी जाएगी। मौके पर राजकिशोर राम, उमेश कुमार पंडित, गुंजा कुमारी, शशिबाला कुमारी, शत्रुघन कुमार, प्रकाश चंद्र, राजेंद्र कुमार, संजय पासवान, नंदू राम, मोहम्मद रागीब ,अर्चना पांडे ,सोनी रानी, राजकिशोर प्रसाद ,शिव शंकर पंडित, रागिनी कुमारी ,राजन कुमार, कृष्णा कुमारी, रामायण पंडित अनेकों शिक्षक थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS