ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी कोर्ट परिसर में हत्या की नीयत से आया अपराधी अपनी ही पिस्टल से घायल, दो पिस्टल व कारतूस बरामद
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2019 11:00:00 AM
मोतिहारी कोर्ट परिसर में हत्या की नीयत से आया अपराधी अपनी ही पिस्टल से घायल, दो पिस्टल व कारतूस बरामद

घायल गोविन्दा सहनी। फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। स्थानीय कोर्ट परिसर में सोमवार को अपनी ही गोली से एक अपराधी घायल हो गया। घायल अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भटहां गांव निवासी गोविन्दा सहनी है। पुलिस ने घायल गोविन्दा सहनी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

वह बीते 21 नवम्बर को मोतिहारी कोर्ट में पेशी के बाद पर्यवेक्षण गृह में लौटते समय पुलिस के जवानों को धमका कर फरार हो गया था। पुलिस ने गोविन्दा के दो पिस्टल व 11 कारतूस भी घटना स्थल स्थित झाड़ी से बरामद किए हैं।


चर्चा है कि वह कोर्ट में पेशी में आए दो सजायाप्ता कैदियों में से एक की हत्या करने आया था। पुलिस ने सीसी टीवी के फुटेज में देखा है कि इसके साथ आए इसका एक अन्य अपराधी गोली चलने के बाद फरार हो गया।
 
आशंका जताई गई है कि इसके इसके अन्य कई साथी भी कोर्ट परिसर में चारों तरफ फैले हुए थे। बेतिया कोर्ट में हुए बब्लू दूबे हत्याकांड की तरह मोतिहारी में दुहराने का दुस्साहस का प्रयास इन अपराधियों ने किया था। बताया गया है कि आज ही टून्ना सिंह व राहुल सिंह नामक कैदियों की भी पेशी थी। आशंका जताई गई है कि इनमें से किसी एक की हत्या करने की फिराक में ये कोर्ट परिसर में घात लगाए थे।  दोनों में से किस कैदी को मारने का षडयंत्र था, यह स्पष्ट नहीं है। हत्या के बदले उसे एके 47 मिलने वाली थी। बताया जा रहा है कि गोविन्दा सहनी ने दोनों कैदियों से एके 47 देने की मांग की थी।

मिली जानकारी के अनुसार आज कोर्ट परिसर में गोली चलने की खबर के बाद अफरा-तफरी मच गई। पूरे शहर में यह खबर आग की तरफ फैल गई कि किसी अपराधी को पेशी के दौरान गोली मार दी गई है। पत्रकारों ने जब घायल गोविन्दा से निजी अस्पताल में पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपनी ही गोली से कॉक करते समय घायल हो गया है। गोली चलने के बाद उसने दोनों पिस्टल व कारतूस को झाड़ी में फेंक दिए थे। बाद में पुलिस ने दोनों पिस्टल को घटनास्थल स्थित झाड़ी से बरामद किया है। 
गोविन्दा के भाई ने तीन लोगों पर आरोप लगाया-
उधर गोविन्दा सहनी के भाई अवेधेश सहनी ने पत्रकारों को बताया है कि उसके भाई को तीन लोगों ने मिलकर गोली मार दी है। उसने बालदेव सहनी, सोनेलाल सहनी व जितेन्द्र सहनी को गोली मारने का आरोप लगाया। हालांकि गोविन्दा के भाई ने इस तरह का आवेदन पुलिस को नहीं दिया है।

गोविन्दा 2018 में अपने ग्रामीण गांगा सहनी की हत्या के आरोप में जेल में बन्द था। बाद में उसके परिजन ने गलत प्रमाण पत्र बनवाकर उसे नाबालिग घोषित कर दिया। फिर उसे बाल सुधार गृह में भेजा गया। जहां वह करीब 15 दिन रहा फिर व पेशी के बाद फरार हो गया था।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS