ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश ने कहा- कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस को सतर्क रहना होगा
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2019 12:24:39 PM
समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश ने कहा- कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस को सतर्क रहना होगा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधि व्यवस्था से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। पटना के एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने समीक्षा क्रम में कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस को लगातार सतर्क रहना होगा। देश के स्तर पर बिहार की पुलिस को तटस्थ रहकर अपनी जिम्मेदारी निभाने वाला माना जाता है।

 
उन्होंने कहा कि राज्य में अपराध के ज्यादातर मामले भूमि विवाद और संपत्ति से संबंधित होते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भूमि विवादों के समाधान को प्राथमिकता देते हुए सप्ताह में एक तय दिन थानाप्रभारी, अंचलाधिकारी से लेकर डीएम-एसपी के स्तर तक नियमित रूप से बैठक हो।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर अनुसंधान कार्य हो, मुकदमा चले और उसके बाद जल्द से जल्द दोषी को सजा होने से अपराध करने वाले के मन में भय पैदा होगा। अपराध को बढ़ावा देने वाले कोई भी हो, उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए। बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुख्यालय से ऊपर से नीचे स्तर तक के अनुसंधान कार्य एवं कानून व्यवस्था की नियमित निगरानी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में क्राइम के नेचर और क्राइम को चिह्नित किया गया है, उस पर विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। 
 
बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, एडीजी सीआइडी विनय कुमार, एडीजी स्पेशल ब्रांच जेएस गंगवार, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार, एडीजी ला एंड अार्डर अमित कुमार, सीएम के सचिव मनीष कुमार वर्मा व ओएसडी गोपाल सिंह सहित राज्य पुलिस मुख्यालय के अधिकारी मौजूद थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS