ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार के अजीत कुमार ने केबीसी में जीता 1 करोड़, तो पैतृक गांव में मना जश्न
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2019 12:51:54 PM
बिहार के अजीत कुमार ने केबीसी में जीता 1 करोड़, तो पैतृक गांव में मना जश्न

गया। कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में चौथा करोड़पति मिल गया है। सोनी टीवी के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति के सीजन-11 में बिहार के अजीत कुमार ने एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। केबीसी हॉट सीट पर बैठे अजीत कुमार ने अभिताभ बच्चन के साथ खेलते हुए जैसे ही 15वें सवाल का सही जवाब दिया, वैसे ही उनके पैतृक गांव में जश्न मनने लगा। अजीत कुमार गया जिले के बेलागंज से आते हैं और फिलहाल वे हाजीपुर में बिहार सुधारात्मक प्रशिक्षण संस्थान में ट्रेनी जेल सुपरिडेंट के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं। अजीत कुमार केबीसी में आने के लिए 18 साल की लंबी कोशिशों के बाद केबीसी के हॉट सीट पर पहुंचे थे।

 
केबीसी क्विज गेम की शुरूआत से लेकर अंत तक अजीत बेहद शानदार तरीके से खेल खेला, लेकिन वो भी एक करोड़ के सवाल के बाद 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाए और उन्होंने गेम क्विट कर दिया।
 
बता दें कि अजीत कुमार के ज्ञान और उनके खेल के तरीके से अमिताभ बच्चन काफी इंप्रेस हुए। अमिताभ उनसे कहते हैं कि आप बहुत अच्छे ढंग से खेल रहे हैं। इसके साथ ही वो बाकी प्रतियोगियों को अजीत कुमार से प्रेरणा लेने को कहते है। हालांकि अजीत कुमार ने सात करोड़ के सवाल पर क्विट करने का फैसला किया।
 
बात दें कि अजीत कुमार से पहले इसी सीजन में जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज और मधुबनी के गौतम कुमार एक करोड़ रुपए जीत चुके हैं। केबीसी के अब तक इतिहास में ये पहली बार है जब बिहार के दो लोग एक करोड़ रुपए जीते हों। इससे पहले मोतिहारी के सुशील कुमार ने केबीसी में 5 करोड़ रुपए जीते थे। 
 
अजीत जब 1 करोड़ के सवाल पर पहुंचे तो उनकी एक लाइफलाइन बची हुई थी। जब वो इस सवाल के जवाब देने में दुविधा हुई तो उन्होंने बची हुई लाइफलाइन 50-50 की मदद से 1 करोड़ का सवाल पार कर लिया। अजीत कुमार ने 7 करोड़ के सवाल पर गेम क्विट कर दिया।  7 करोड़ रुपए के लिए अजीत कुमार से सवाल पूछा गया- ‘एक ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं?’… ऑप्शन थे- ‘A- नवरोज मंगल’,’B- मोहम्मद हफीज’ , ‘C- मोहम्मद शहजाद’, ‘D- शाकिब अल हसन’.. इस सवाल पर अजीत कुमार ने गेम क्विट कर दिया।
 
कौन बनेगा करोड़पति’ के इस सीजन की बात करें तो अब तक चार करोड़पति में से तीन बिहार के ही हैं। सबसे पहले इस सीजन के करोड़पति सनोज कुमार बने, सनोज कुमार बिहार से है। इनके बाद दूसरी करोड़पति बबीता ताड़े बनीं, वो महाराष्ट्र की थी जबकि तीसरे करोड़पति बिहार के गौतम झा बने और अब चौथे करोड़पति भी बिहार से है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS