ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, गंगा घाट पर जुटे लाखों लोग
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 1:42:34 PM
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, गंगा घाट पर जुटे लाखों लोग

पटना। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आज पटना के 78 गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई। गंगा घाट पर सोमवार शाम से ही श्रद्धालु जुटने लगे थे। सुबह लाखों की संख्या में लोगों ने गंगा स्नान किया। राज्य के सभी जिलों में गंगा और अन्य नदियों के घाट पर लोग स्नान करने पहुंचे। सोनपुर और हाजीपुर में गंडक किनारे स्नान के लिए भारी भीड़ जुटी। सोनपुर में गंगा स्नान के दौरान भूतखेली भी दिखी।

 
पटना में गंगा स्नान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। घाटों पर एसडीआरएफ के जवान तैनात हैं। 250 मजिस्ट्रेट व 300 पुलिस अफसरों के साथ ही एक हजार से अधिक जवानों की तैनाती है। आज गंगा में नाव के परिचालन पर पूरी तरह से रोक है। अधिक भीड़ वाले 12 घाटों पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। इनमें पाटीपुल घाट, गेट नंबर 93 घाट, गेट नंबर 83 घाट, बांसघाट, कलेक्ट्रेट घाट, कालीघाट, पटना कॉलेज घाट, कृष्णाघाट, गांधीघाट, लॉ कॉलेज घाट, गायघाट, भद्रघाट शामिल हैं। 
 
हाजीपुर में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने गंगा और गंडक के संगम कोनहारा घाट पर आस्था की डुबकी लगाई। गंगा स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने विभिन्न मठ मंदिरों में पूजा अर्चना किया। इस दौरान पूरा माहौल भक्तिमय नजर आया। पवित्र स्नान के साथ श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS