ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार को मिला एक और मेडिकल कॉलेज, समस्तीपुर में मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2019 6:10:45 PM
बिहार को मिला एक और मेडिकल कॉलेज, समस्तीपुर में मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

समस्तीपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। इसके साथ ही राज्य को एक और मेडिकल कॉलेज मिल गया। वहीं मेडिकल कॉलेज का स्थान बदलने को लेकर राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर भी आ चुकी है।

जानकारी के अनुसार यह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल 500 बेड का होगा। सरायरंजन प्रखंड में 21 एकड़ भूखंड पर 591.77 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है। इसमें केंद्र का अंश 113.40 करोड़ है जबकि राज्य सरकार के द्वारा 478.37 करोड़ का योगदान दिया जाएगा। इस परियोजना में शैक्षणिक, अस्पताल व आवासीय भवन का निर्माण करवाया जाएगा।

समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने कहा कि आज जिले के लिए गर्व का क्षण है। अब लोगों को बेहतर इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश और राज्य का विकास हो रहा है। बता दें कि डेढ़ साल पूर्व राज्य सरकार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की स्वीकृति दी थी।

इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राजसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, डीएम शशांक शुभंकर व एसपी विकास बर्मन सहित कई अधिकारी भी मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS