ब्रेकिंग न्यूज़
हाजीपुर में पुलिस ने एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया, हथियार के साथ एक गिरफ्तारबिहार के औरंगाबाद में झंडातोलन करने जा रहे मुखिया पुत्र पर अपराधियों ने किया सरेआम फायरिंगपटना के मगध महिला कॉलेज में एक लफंगे ने राजनीति शास्त्र की छात्रा से सरेआम की छेड़खानीहाजीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक की मौत, बाल-बाल बचे डीएसपीसिवान के मैरवा में प्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉक्टर की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दीजम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह और चार अन्य अभियुक्तों को 15 दिन की हिरासत में भेजा गयामोतिहारी के बंजरिया में दवा दुकानदार की हत्या के मामले में पुत्रवधू सहित 4 गिरफ्तार, एक कृष्णनगर निवासी, कारतूस व आर्म्स जब्तबेतिया में अज्ञात महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, शिनाख्त में जुटी पुलिस
बिहार
बिहार को मिला एक और मेडिकल कॉलेज, समस्तीपुर में मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2019 6:10:45 PM
बिहार को मिला एक और मेडिकल कॉलेज, समस्तीपुर में मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

समस्तीपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में श्रीराम जानकी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। इसके साथ ही राज्य को एक और मेडिकल कॉलेज मिल गया। वहीं मेडिकल कॉलेज का स्थान बदलने को लेकर राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर भी आ चुकी है।

जानकारी के अनुसार यह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल 500 बेड का होगा। सरायरंजन प्रखंड में 21 एकड़ भूखंड पर 591.77 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है। इसमें केंद्र का अंश 113.40 करोड़ है जबकि राज्य सरकार के द्वारा 478.37 करोड़ का योगदान दिया जाएगा। इस परियोजना में शैक्षणिक, अस्पताल व आवासीय भवन का निर्माण करवाया जाएगा।

समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने कहा कि आज जिले के लिए गर्व का क्षण है। अब लोगों को बेहतर इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश और राज्य का विकास हो रहा है। बता दें कि डेढ़ साल पूर्व राज्य सरकार ने समस्तीपुर में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की स्वीकृति दी थी।

इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राजसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, डीएम शशांक शुभंकर व एसपी विकास बर्मन सहित कई अधिकारी भी मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS