ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सरकार की नीतियों के विरूद्ध बैंकर्मियों ने रक्सौल में हड़ताल कर किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2019 11:00:00 PM
सरकार की नीतियों के विरूद्ध बैंकर्मियों ने रक्सौल में हड़ताल कर किया प्रदर्शन

 रक्सौल।अनिल कुमार। सरकार द्वारा देश के विभिन्न बैंकों का मर्ज किया गया है और आगे भी किये जाने की संभावना है। इसको लेकर देश के विभिन्न बैंकों के कर्मियों में काफी रोष है। सरकार के इस कार्य से खफा होकर बैंक कर्मियों ने पूरे देश में सार्वजनिक हड़ताल कर इसका जमकर विरोध किया।

 इसी कड़ी में रक्सौल में ईआबीईए के टीम लीडर मि. प्रभाकर के नेतृत्व में ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक सहित अन्य बैंकों के दर्जनों बैंक कर्मियों ने भी हड़ताल कर अपनी मांगों को रखा। इस कड़ी में वे विभिन्न बैंकों में जाकर अपनी मांगों का प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है। बताया कि एक तरफ सरकार छोटे बैंकों को लाइसेंस मुहैया करा रही है और दूसरी तरफ पुराने बैंकों को मर्जर कर रही है। 


उन्होंने आशंका जताई कि कहीं सरकार इन बैंकों का पूर्ण निजीकरण करते हुए बड़े कंपनी को बेचना तो नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि देश की जनता से अपील है कि देशहित में बैंक यूनियन का साथ दें और हड़ताल में समर्थन करें। वहीं एक दिन के इस हड़ताल में बैंक बंद रहने से भारत-नेपाल सीमा के व्यापार पर व्यापक असर पड़ा, करोड़ो रूपये का ट्रांजेक्शन रुक गया। जबकि बैंक के बंद रहने से आम लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।  मौके पर अग्निवेश गुप्ता, अभिषेक कुमार, लोकेश कुमार, रवि कुमार, सुरभी जायसवाल, मुन्नी लाल जी, रामाधार कुमार, आशुतोष जी, राकेश जी व तिवारी जी आदि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS