ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
उपचुनाव: थमा चुनाव प्रचार का शोर, पांच विधानसभा व 1 लोकसभा सीट पर मतदान 21 को
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2019 5:01:19 PM
उपचुनाव: थमा चुनाव प्रचार का शोर, पांच विधानसभा व 1 लोकसभा सीट पर मतदान 21 को

पटना। बिहार में 21 अक्तूबर यानी सोमवार को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है। आज समस्तीपुर लोकसभा, किशनगंज विधानसभा, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा, दरौंदा विधानसभा, नाथनगर विधानसभा और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया। आज शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।
 
मतदान को निष्पक्ष और भयमुक्त बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीइओ) कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। चुनावी तैयारी को देखते हुए सीइओ कार्यालय में इ-मेल फैक्स कोषांग, एसएमएस पोल मॉनिटरिंग कोषांग, इवीएम-वीवीपैट कोषांग और मीडिया कोषांग का गठन करते हुए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गयी है।
 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा स्थापित किये गये कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0612-2215978, 0612-2215877, 0612-2207509 और फैक्स नंबर 0612-2215611 पर मतदाता मतदान से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मतदान पर प्रभावी नियंत्रण के लिए वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की गयी है। 
 
सोमवार को होनेवाले मतदान में तीन विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे शाम चार बजे तक वोट डाला जायेगा। इसमें समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में कुशेश्वरस्थान विधान सभा के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट डाला जायेगा। समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के अन्य विधानसभा क्षेत्र हायाघाट, कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर और रोसड़ा में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाला जायेगा।
 
इसके अलावा सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र और बेलहर विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट डाला जायेगा। जबकि, किशनगंज विधानसभा, दरौंदा विधानसभा और नाथनगर विधानसभा के सभी बूथों पर वोट सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक डाला जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS